spot_img

स्वामी विवेकानंद की जयंती पर प्रधानमंत्री ने किया युवाओ को सम्बोधित, राजनीतिक प्रवेश पर दिया जोर

HomeNATIONALCOUNTRYस्वामी विवेकानंद की जयंती पर प्रधानमंत्री ने किया युवाओ को सम्बोधित, राजनीतिक...

नई दिल्ली /युवाओं के प्रेरणा स्रोत स्वामी विवेकानन्द (Swami Vivekanand) की जयंती पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खास यूथ को सम्बोधित करते हुए कहा है कि वे एक अच्छे उदेश्य के साथ राजनीति में प्रवेश करे।

इस दौरान उन्होंने कहा कि जब तक देश का युवा राजनीती में नहीं आएगा वंशवाद का जहर ऐसे ही लोकतंत्र में घुलकर देश को कमजोर करता रहेगा।

भैयाजी ये भी पढ़े- कोयला खानों के लिए ‘सिंगल विंडो क्लीयरेंस सिस्टम’, जानिए अर्थव्यवस्था पर कितना होगा असर

इस दौरान उन्होंने देशवासियो को शुभकामनाएं देते हुए कहा है कि स्वामी विवेकानंद की जन्म जयंती के दिन हम सभी को नई प्रेरणा मिलती है । आज का दिन विशेष इसलिए भी हो गया है कि इस बार युवा संसद देश की संसद के सेंट्रल हॉल में हो रही है। ये सेंट्रल हॉल हमारे संविधान के निर्माण का गवाह है।

भैयाजी ये भी पढ़े-मकान मालिक ने किरायेदार को उतारा मौत के घाट, गिरफ़्तार…

उन्होंने युवाओ को सम्बोधित करते हुए कहा की स्वामी (Swami Vivekanand) जी ही थे जिन्होंने उस दौर में कहा था कि निडर, बेबाक, साफ दिल वाले, साहसी और आकांक्षी युवा ही वो नींव है जिस पर राष्ट्र के भविष्य का निर्माण होता है। वो युवाओं पर, युवा शक्ति पर बहुत विश्वास करते थे, अब आपको उनके इस विश्वास की कसौटी पर खरा उतरना है।

Swami Vivekanand को बताया ताकत

युवाओ को उनके प्रतिभा और सपनो के विकास का उदाहरण देते हुए नरेंद्र मोदी कहते है की, युवा खुलकर अपनी प्रतिभा और अपने सपनों के अनुसार खुद को विकसित कर सके इसके लिए आज एक वातावरण और इकोसिस्टम तैयार किया जा रहा है।

जिसमे युवाओं को शिक्षा व्यवस्था हो, सामाजिक व्यवस्था हो या कानूनी बारीकियां, हर चीज में इन बातों को केंद्र में रखा जा रहा है। स्वामी जी की प्ररेणा ने आज़ादी की लड़ाई को नई ऊर्जा दी थी। गुलामी के लंबे कालखंड ने भारत को हज़ारों वर्षों की अपनी ताकत और ताकत के एहसास से दूर कर दिया था।