spot_img

Corona Vaccination देशभर में होने वाला है शुरू, स्वास्थ्य मंत्री द्वारा पहली खेप का अनुमान

HomeNATIONALCOUNTRYCorona Vaccination देशभर में होने वाला है शुरू, स्वास्थ्य मंत्री द्वारा पहली...

नई दिल्ली / कोरोना वायरस से लड़ने के लिए वैक्सीन का निर्माण हो चूका है, अब इसे जनता तक पहुंचने की देरी है। अभी हाल ही में कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccination) का ड्राई रन हुआ था, जिसे सफल बनाने के लिए विभिन्न स्वास्थ्य कर्मी ने अपना योगदान दिया।

अब ड्राई रन के बाद भारत सरकार ने इस वैक्सीन को जनता तक पहुचाने की घोषणा की है, साथ ही ये भी कहा की पहले फ्रंटलाइन वर्कर को ये वैक्सीन (Corona Vaccination) का लाभ मिलेगा, वो लोग रोज इस महामारी के दौर में अपना काम निरंतर कर रहे है, उन लोगो को पहले खेप में शामिल किया गया है, जैसे- डॉक्टर, पुलिस, सफाई कर्मचारी, स्वाथ्य विभाग, आदि लोगो को फ्रंटलाइन में रखा गया है।

भैयाजी ये भी देखे-Crash: जकार्ता से उड़ान भरा बोइंग 737 विमान हुआ दुर्घटनाग्रस्त, 62 लोगों की मौत

कोरोना वैक्सीन की वैक्सीनेशन (Corona Vaccination) का काम 16 जनवरी से पुरे देश भर में शुरू होने की सम्भावना है। वैक्सीनेशन के काम को लेकर स्वास्थ्य मंत्रियो की और से इसे सफल बनाने में अपनी अपनी राय सोशल मीडिया के माध्यम से दी है।

इसी बीच दिल्ली के स्वास्थ्य के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा- दिल्ली में 89 अस्पतालों को प्रथम चरण के वैक्सीनेशन के लिए चिन्हित किया है, इनमें 36 सरकारी और 53 निजी अस्पताल हैं। पहले चरण में हेल्थकेयर वर्कर को वैक्सीन दी जाएगी। 12-13 जनवरी तक वैक्सीन जाएगी, हमारे पास पर्याप्त स्टोरेज है।

भैयाजी ये भी देखे- कुत्ते वाले बयान पर सियासी बवाल, भाजपा ने विनय जयसवाल को बताया “विक्षिप्त”

राजस्थान के स्वस्थ मंत्री ने अपने राज्य में वैक्सीनेशन का अनुमान लगते हुए कहा की; हमें उम्मीद है कि राजस्थान में प्रथम चरण में क़रीब 4.5 लाख लोगों को वैक्सीन दी जाएगी।