spot_img

Crash: जकार्ता से उड़ान भरा बोइंग 737 विमान हुआ दुर्घटनाग्रस्त, 62 लोगों की मौत

HomeINTERNATIONALGLOBALCrash: जकार्ता से उड़ान भरा बोइंग 737 विमान हुआ दुर्घटनाग्रस्त, 62 लोगों...

जकार्ता/ इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता से उड़ान भरा श्रीविजया एयर की बोइंग 737 क्रैश (crash) हो गया हो बताया जा रहा है कि विमान में र 62 लोगों के मारे जाने की आशंका, जिसमें 12 क्रू मेंबर भी शामिल हैं। विभाग से मिली जानकारी अनुसार फ्लाइट से जकार्ता से वेस्ट कलिमनतन प्रांत के रास्ते में संपर्क टूटा था जिसके बाद उसकी खोज जारी थी।
भैयाजी ये भी पढ़े –Forest Crime : वन अपराध रोकने गठित हुई टीम, जेसीबी मशीन…

कुछ देर पहले ही इंडोनेशिया के परिवहन मंत्री बुदी कारया ने प्लेन के क्रैश (crash) होने की पुष्टि करते हुए कहा कि फ्लाइट संख्या एसजे 182 जकार्ता एयरपोर्ट से 20 किलोमीटर की दूरी पर दुर्घटना का शिकार हुई है। इस प्लेन में 12 क्रू मेंबर्स के अलावा 50 यात्री सवार थे। यह विमान इंडोनेशिया के लाकी द्वीप के पास क्रैश (crash) हुआ है।

भैयाजी ये भी पढ़े –बड़ी ख़बर: कोरोना वैक्सीन की 16 जनवरी से शुरुआत, फ्रंटलाइन वॉरियर…

BOING crash
BOING crash

इंडोनेशिया के सोशल मीडिया में इस विमान के मलबे की तस्वीरें कई घंटे पहले से वायरल हो रही थीं। हालांकि, तब इस विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने की आधिकारिक पुष्टि नहीं हो सकी थी। विमान के रजिस्ट्रेशन नंबर के अनुसार, लापता बताया जा रहा विमान 26 साल पुराना बोइंग 737-500 श्रृंखला का है। जिसने शनिवार शाम को जकार्ता के सोकार्नो-हट्टा हवाई अड्डे से उड़ान भरी थी। उड़ान भरने के चार मिनट बाद ही एयर ट्रैफिक कंट्रोल का विमान से संपर्क टूट गया था। जिसके बाद से खोज और बचाव कार्य शुरू कर दिया गया था। .