spot_img

Kim Jong-un ने नए साल में चौकाया जनता को, ऐसा कुछ किया जो कल्पना से दूर था, जानिए

HomeINTERNATIONALGLOBALKim Jong-un ने नए साल में चौकाया जनता को, ऐसा कुछ किया...

उत्तर कोरिया का नाम सुनते ही हमारे सामने झलक आ जाती है के तानाशाह किम जोंग उन (Kim Jong-un) की जो सिर्फ अपने देश में दमन कारी निति के लिए जाना जाता है। लेकिन इस साल की शुरुआत में किम जोंग ने अपने खास अंदाज़ के चलते लोगो को चौका दिया है। दरअसल तानाशाह ने देशवासियों को नए साल की शुभकामनाएं कार्ड भेजकर दी है जिसके तहत उन्होंने उत्तर कोरिया के लोगों को ग्रीटिंग कार्ड भेजकर कोरोना से बचाव और सुरक्षित रहने की कामना की है।

भैयाजी ये भी देखे –Corona Vaccine को लेकर WHO की बड़ी घोषणा, भारत में आज होगी महत्वपूर्ण बैठक

किम जोंग उन (Kim Jong-un) की इस ग्रीटिंग से रहवासियों में बहुत अधिक खलबली हो गई है दरअसल ये सब अब तक शासक जो छवि है उससे बिल्कुल अलग है. यही कारण है कि उत्तर कोरिया के लोग इसे दुर्लभ पल कह रहे है। अपने कार्ड में किम जोंग ने मुश्किल समय में ‘विश्वास और समर्थन’ के लिए जनता का धन्यवाद दिया है. साथ ही उन्होंने नए साल के मौके पर लोगों के लिए खुशी और अच्छे स्वास्थ्य की कामना की है।

भैयाजी ये भी देखे –Viral Video : सपना के गानों पर थिरके जवान, ऐसे मनाया नए साल का जश्न

तानाशाह ने आगे लिखा है, ‘मैं ईमानदारी से देशवासियों के लिए खुशी और उनके अच्छे स्वास्थ्य की कामना करता हूं’. न्यूज एजेंसी की तरफ से भले ही कहा गया है कि किम ने सभी को कार्ड भेजा है. हालांकि इसकी पुष्टि करना लगभग असंभव है कि देश के 25 मिलियन लोगों को किम के कार्ड मिले हैं या नहीं. कथित तौर पर 1995 के बाद से यह पहला मौका है जब उत्तर कोरिया के किसी तानाशाह ने देशवासियों को कार्ड भेजकर शुभकामनाएं दी हैं.बता दे कि आमतौर पर किम जोंग उन (Kim Jong-un) साल की शुरुआत के अवसर पर भाषण देते हैं।