spot_img

विधानसभा शीतसत्र : क़ानून व्यवस्था पर बरपा हंगामा, कार्यवाही स्थगित…

HomeCHHATTISGARHविधानसभा शीतसत्र : क़ानून व्यवस्था पर बरपा हंगामा, कार्यवाही स्थगित...

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा के शीतकालीन सत्र (Assembly Winter Session) में गुरूवार को कानून व्यवस्था पर जबरदस्त हंगामा हुआ।

सूबे की कानून व्यवस्था पर विपक्ष ने सरकार पर तीखा हमला किया। इस मामलें पर सत्तापक्ष और विपक्ष की नोकझोक और तल्खी देख आसंदी ने सदन की कार्रवाई को कुछ देर के लिए स्थगित किया।

भैयाजी ये भी देखे : बड़ी खबर : राष्ट्रपति से मिल राहुल ने सौपा ज्ञापन, कहा-किसान ही नहीं देश को नुक़सान

दरअसल प्रदेश में बिगड़े कानून व्यवस्था पर शीतकालीन सत्र (Assembly Winter Session) में सबसे पहले नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने अपनी बात रखी। कौशिक ने सदन में अपराधियों की संख्या गिनाते हुए कहा कि “साल भर में 4098 अपहरण और 5326 बलात्कार के मामले दर्ज किए गए है। अपराधियों के हौसले बुलंद हो रहे है। पुलिसिंग नहीं दिखती।”

इस पर विपक्ष के वरिष्ठ सदस्य बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि “प्रदेश में महिलाओं के खिलाफ हो रहे अपराध लगातार बढ़ रहे है। आज महिलाएं रात को घूम नहीं सकती, यदि ऐसा ही होता रहा तो छत्तीसगढ़ कहीं का नहीं रहेगा।”

शीतकालीन सत्र (Assembly Winter Session) के चौथे दिन मचे हंगामे के बाद अजय चंद्राकर ने भी सरकार पर निशाना साधा। चंद्राकर ने तंज़ कसते हुए कहा कि “शांति का टापू छत्तीसगढ़ अपराधों का गढ़ बन गया है।”

सौरभ सिंह ने अकलतरा में जैन मंदिर की मूर्तियों के चोरी होने का मामला भी सदन के भीतर उठाया। उन्होंने कहा कि “आज इसी विरोध में अकलतरा बंद है, स्मार्ट पुलिसिंग के दावे ऐसे है कि शहर के सारे सीसीटीवी खराब है।”

Assembly Winter Session में नोकझोक

इधर सरकार पर लगातार हमले होते देख सत्ता पक्ष भी इस मामले पर टीका टिप्पणी शुरू की गई। सरकार और विपक्ष के सदस्यों के तीखे तेवर देखने के बाद आसंदी की तरफ से कई दफे सदस्यों को शांति व्यवस्था बनाए रखने कहा गया।

भैयाजी ये भी देखे : Big News : कांग्रेस के मार्च को पुलिस ने रोका, प्रियंका गिरफ़्तार…कहा-सरकार पापी है

जिसके बाद सदन में भारी हंगामे के बीच कार्रवाई को आसंदी की तरफ से 5 मिनट के लिए स्थगित किया गया। स्थगन के बाद विधानसभा में शीतकालीन सत्र की कार्रवाई फिर से शुरू की गई।