spot_img

शीतकालीन सत्र : रमन-बृजमोहन ने दिखाए तेवर, धान खरीदी पर हंगामा, वॉकआउट…

HomeCHHATTISGARHशीतकालीन सत्र : रमन-बृजमोहन ने दिखाए तेवर, धान खरीदी पर हंगामा, वॉकआउट...

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा में शीतकालीन सत्र (Winter Session) का आज तीसरा दिन है। इस सत्र में प्रश्नकाल के दौरान जमकर हंगामा बरपा। प्रश्नकाल में गांजा तस्करी, मानव तस्करी, क़ानून व्यवस्था जैसे मुद्दों पर भी आज गृह मंत्री घिरते नजर आए।

भैयाजी ये भी देखे : Corona virus 2.0 : छत्तीसगढ़ में भी अब रहना होगा क्वारेंटाइन, आदेश ज़ारी…

वही विपक्ष के सवालों पर सत्ता पक्ष के सदस्यों की टोका-टाकी पर भी विपक्ष ने अपनी नाराज़गी जताई ववहीन सवालों के संतोषप्रद जवाब नहीं मिलने पर सदन से बहिर्गमन किया।

प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने मानव तस्करी से जुड़ा एक सवाल पूछा। इस सवाल के साथ डॉ रमन ने इस पर दो पूरक प्रश्न किए।

उन्होंने सदन में गृहमंत्री से सवाल किया “मानव तस्करी की परिभाषा क्या है ? राज्य में इसकी मॉनिटरिंग कमेटी और 8 जिलों में समिति है, इसकी बैठक कब हुई ? इसका नोटिफिकेशन कब हुआ ? प्रभारी कौन है डीजी या आईजी ?”

डॉ रमन के इस सवाल पर गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू अपने पास रखी फाइलें खंगाल रहे थे, तभी रमन ने कहा कि “आपके द्वारा दिया गया लिखित जवाब भी गलत है। कवर्धा में शून्य मामले का उल्लेख है, जो कि गलत है और अभी केवल कवर्धा की गलत जानकारी की ओर ध्यान आकर्षित किया है।”

इस पर गृहमंत्री ने आश्वस्त करते हुए कहा कि “यदि कोई त्रुटि है तो वह पृथक से जानकारी उपलब्ध करा देंगे।”

Winter session में टोकाटाकी से बढ़ी गर्मी

इधर प्रश्नकाल के दौरान सदस्यों द्वारा पूरक प्रश्न पूछे जाने पर सत्ता पक्ष की ओर से टोका टाकी पर विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने तीखे तेवर दिखाए।

धान खरीदी से जुड़े मामले पर रजनीश सिंह ने एक सवाल सदन के भीतर उठाया। इस पर मंत्री अमरजीत भगत के जवाब से विपक्ष असंतुष्ट रहा और स्पष्ट जानकारी की मांग रखी।

भैयाजी ये भी देखे : Stock Market : सेंसेक्स निफ़्टी की मज़बूत शुरुआत, 150 अंक की बढ़त

तभी खाद्य मंत्री की तरफ से इस पूरे मामले में जांच की घोषणा की गई। इस पूरे वाक्य के दौरान सत्ता पक्ष के सदस्य बृहस्पति सिंह बीच-बीच में टीका टिप्पणी करते रहे,

जिस पर बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि “प्रश्नकाल में प्रश्न लगाने वाले सदस्य और पूरक प्रश्न पूछने वाले सदस्य के सवालों पर टोका टाकी उचित नहीं है। यदि ऐसा होता रहा तो बहुत मुश्किल होगी।” धान खरीदी और मिलिंग के लिए उठाव से जुड़े सवालों पर हंगामे के बाद विपक्ष ने बहिर्गमन किया।