spot_img

गोयल ग्रुप और शिवम स्टील में 51 करोड़ 65 लाख GST की चोरी, दो गिरफ़्तार…

HomeCHHATTISGARHगोयल ग्रुप और शिवम स्टील में 51 करोड़ 65 लाख GST की...

रायपुर। छत्तीसगढ़ में सेंट्रल जीएसटी की टीम ने दबिश दी। जिसमें सेंट्रल GST की टीम ने तीन कंपनियों से 51 करोड़ 65 लाख रुपए की टैक्स चोरी पकड़ी है।

इसके बाद सेंट्रल जीएसटी की टीम ने इन कंपनियों के जुड़े लोगों को गिरफ्तार कर आगे की कार्यवाही के लिए तैयारी की है। इस मामले में 2 लोगों की गिरफ्तारी हुई है।

भैयाजी ये भी पढ़े : अलग ख़बर : शेर, बाघ के बाद “तेंदुएं” की संख्या भी बढ़ी…मोदी ने जताई ख़ुशी

जिसमें एक विजय कुमार बीरमिवाल और दीपक गोयल को सेंट्रल जीएसटी की टीम ने गिरफ्तार किया है।

इन दोनों को सेंट्रल GST की टीम ने 14 दिनों की न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया है।

बताते चलें कि फर्जी इनपुट क्रेडिट के मामले में यह कार्रवाई की गई है। जिसमें शिवम स्टील, गोयल एनर्जी एंड स्टील प्राइवेट लिमिटेड और गोयल मैट्रिक्स प्राइवेट लिमिटेड पर ये कार्यवाही की गई है।

इन तीनों कंपनियों से 51 करोड़ 65 लाख की टैक्स चोरी का मामला सेंट्रल जीएसटी (GST) की टीम ने पकड़ा था। जिसके बाद यह कार्रवाई की गई है। दरअसल इस मामले के तार जयपुर में काम कर रही एक कंपनी से जुड़े हैं।

जिसकी लेनदारी गिरफ्तार दीपक गोयल की एक कंपनी से है। इसी मामलें की कड़ी दर कड़ी जोड़ते हुए ही यह मामला पूरा सामने आया है।

दीपक के दस्तावेज़ खंगाल रहे GST अफसर

मिली जानकारी के मुताबिक सेंट्रल जीएसटी (GST) की टीम दीपक गोयल पर काफी दिनों से नजर रखे हुए है। दीपक के कारोबार में कई मर्तबा जीएसटी की टीम ने दबिश दी है।

भैयाजी ये भी पढ़े : INDvsAUS Test : स्मिथ बोले, विराट के नहीं होने से भारत को बड़ा नुक़सान

इनकी कंपनियों में फर्जी बिल बनाकर टैक्स बचाने की शिकायतें भी लगातार होती रही है। इस लिहाज़ से दीपक गोयल की पूरी कुंडली इस बार जीएसटी की टीम खंगाल रही है।