spot_img

छत्तीसगढ़ विधानसभा : शीतकालीन सत्र शुरू, कार्यमंत्रणा समिति की बैठक संपन्न

HomeCHHATTISGARHछत्तीसगढ़ विधानसभा : शीतकालीन सत्र शुरू, कार्यमंत्रणा समिति की बैठक संपन्न

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा का शीतकालीन सत्र (Winter Session) शुरू हो चूका है। सत्र के शुरू होने से पहले कार्यमंत्रणा समिति की बैठक हुई। इस बैठक की अध्यक्षता विधानसभा उपाध्यक्ष मनोज सिंह मंडावी ने की।

बैठक में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक और संसदीय कार्यमंत्री रविन्द्र चौबे सहित समिति के सदस्य बैठक में उपस्थित थे।

भैयाजी ये भी पढ़े : अच्छी ख़बर : भारत में जनवरी से शुरू हो सकता है Covid-19 का वैक्सीनेशन

गौरतलब है कि विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत  कोरोना पॉजिटिव होने की वज़ह से इस सत्र में पूरा कार्यभार विधानसभा के उपाध्यक्ष मनोज मंडावी के हाथों में है।

विधानसभा के का शीतकालीन सत्र (Winter Session) में पहले दिन की कार्यवाही में सबसे पहले दिवंगतों को श्रधांजलि देकर की गई। विधानसभा में दिवंगत पूर्व विधायक हीरासिंह मरकाम, पूरनलाल जांगड़े को श्रद्धांजलि दी गई।

उनके आलावा लाल महेंद्रसिंह टेकाम, घनाराम साहू को सभी ने श्रद्धासुमन अर्पित किए। सभी सदस्यों ने उनके कार्यों का भी जिक्र किया।

Winter Session में सवालों से गर्मी

गौरतलब है कि 30 दिसंबर 2020 छतीसगसढ़ विधानसभा का शीतकालीन सत्र (Winter Session) चलेगा, जिसमें कुल 7 बैठकें होंगी। इन बैठकों में ही सदन की सभी कार्रवाई संपादित की जाएंगी। सात बैठकों वाले इस विधानसभा सत्र के लिए महज़ 12 दिनों में नौ सौ से ज़्यादा सवाल पहुंचें है।

भैयाजी ये भी पढ़े : भाजपा प्रशिक्षण शिविर में बोले डॉ रमन, प्रदेश में अजीब तानाशाही का दौर…

7 बैठकों में महज़ घंटे भर के प्रश्नकाल के लिए अब तक 961 प्रश्न विधानसभा सचिवालय को पहुंच चुके है। जिनमें से तारांकित प्रश्नों की संख्या 505 और अतारांकित प्रश्नों की संख्या 456 है।