spot_img

अच्छी ख़बर : कोरोना का टीकाकरण शुरू, पहली खेप में डेढ़ लाख को लगेगी वैक्सीन

HomeINTERNATIONALअच्छी ख़बर : कोरोना का टीकाकरण शुरू, पहली खेप में डेढ़ लाख...

इंटरनेशन डेस्क। कोरोना के टीकाकरण (Vaccination) का काम शुरू हो गया है। इसकी अधिकारी तौर पर घोषणा करते हुए स्वास्थ मंत्री ने ये जानकारी दी है।

भैयाजी ये भी पढ़े : शराब बंदी पर भूपेश का बयान, हम पीछे हटने वाले नहीं..पर ड्रग्स न बढ़े इसकी भी तैयारी

उन्होंने बताया कि “पहली खेप में तकरीबन डेढ़ लाख लोगो को वैक्सीन (Vaccination) लगाई जाएगी। जिसके बाद आहिस्ते आहिस्ते इस संख्या को बढ़ाने का प्रयास किया जाएगा।”

सऊदी अरब ने गुरुवार से कोरोना वायरस के लिए टीकाकरण का काम शुरू किया है। अरब के स्वास्थ्य मंत्रालय की तयारफ से इसकी पुष्टि भी की गई है। सऊदी अरब के स्वास्थ्य मंत्री तौफीक अल-रबिया ने भी अपना टीकाकरण करवाया है।

उन्होंने अपने एक ट्वीट में कहा “पिछले नौ महीनों में, मैं मामलों की संख्या पर चिंता के साथ नजर रख रहा था। आज मैं खुशी से उन लोगों की संख्या का निरीक्षण करूंगा, जिन्हें यह टीका दिया जाएगा।”

गौरतलब है कि सऊदी अरब में बुधवार को वैक्सीन (Vaccination) की पहली खेप पहुंची थी। जिसके लिए तक़रीबन 1 लाख 50 हज़ार से ज़्यादा लोगो ने अपना रजिस्ट्रेशन कराया था। सरकार ने ये पंजीकरण वैक्सीन मुफ़्त में लगवाने के लिए किया था।

Vaccination के तीन चरण

सऊदी अरब के स्वास्थ्य मंत्री तौफीक अल-रबिया ने बताया कि तीन चरण के टीकाकरण की प्रक्रिया में देश के उन नागरिकों और निवासियों को शामिल किया गया है, जो कोरोना का टीका लगवाना चाहते हैं।

भैयाजी ये भी पढ़े : गुरु घासीदास जयंती : राज्यपाल-सीएम ने दी बधाई, डॉ रमन ने किया नमन

गौरतलब है कि गुरुवार तक सऊदी अरब में कोरोना के कुल 3 लाख 60 हज़ार 335 मामले सामने आए है। वहीं इस महामारी से 6,080 लोगों की मौत सऊदी अरब में हो चुकी थी।