spot_img

गुरु घासीदास जयंती : राज्यपाल-सीएम ने दी बधाई, डॉ रमन ने किया नमन

HomeCHHATTISGARHगुरु घासीदास जयंती : राज्यपाल-सीएम ने दी बधाई, डॉ रमन ने किया...

रायपुर। संत बाबा गुरू घासीदास की जयंती (Ghasidas Jayanti) पर छत्तीसगढ़ की राज्यपाल अनुसुईया उइके और प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बधाई दी है।

उनके साथ प्रदेश के तमाम दिग्गज नेताओं ने भी सतनाम धर्म के प्रवर्तक संत बाबा गुरू घासीदास जी को नमन कर उनके बताए मार्ग पर चलने की बात दोहराई।

भैयाजी ये भी पढ़े : किसान आंदोलन : कृषि मंत्री के खुले पत्र पर बोले पीएम मोदी, सभी एक बार जरूर पढ़ें…

राज्यपाल अनुसुईया उइके ने संत बाबा गुरू घासीदास की जयंती पर प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी है।

राज्यपाल ने अपने शुभकामना संदेश में कहा है कि महान संत बाबा गुरू घासीदास ने मनखे-मनखे एक समान का संदेश देकर सद्मार्ग में चलने का रास्ता दिखाया।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सतनाम पंथ के प्रवर्तक बाबा गुरू घासीदास जी की जयंती (Ghasidas Jayanti) 18 दिसम्बर के अवसर पर प्रदेशवासियों को बधाई और शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने इस अवसर पर बाबा गुरू घासीदास से सभी लोगों के जीवन में सुख-समृद्धि तथा खुशहाली के लिए आशीर्वाद प्रदान करने की प्रार्थना की है।

स्वास्थ मंत्री टीएस सिंहदेव ने भी ट्वीट कर प्रदेश वासियों को अपनी शुभकामनाएं दी है। उन्होंने लिखा “मनखे-मनखे एक समान” का संदेश देने वाले करुणा स्वरूप गुरु घासीदास जी के जयंती पर्व पर समस्त प्रदेशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं।”

वही ताम्रध्वज साहू ने लिखा “सामाजिक अन्धकार को दूर करने वाले, मनखे मनखे एक समान का सन्देश देने वाले और सतनाम पंथ के प्रवर्तक बाबा गुरु घासीदास जी की जयंती पर कोटिश: नमन…”

इधर भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ रमन सिंह ने भी बाबा गुरू घासीदास की जयंती (Ghasidas Jayanti) पर प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं दी है। उन्होंने कहा कि “सतनाम पंथ के संस्थापक बाबा गुरुघासीदास जी ने सत्य की आराधना कर सामाजिक भेदभाव के विरुद्ध जनचेतना को जागरूक किया।”

भाजपा के वरिष्ठ विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने भी महान संत बाबा गुरू घासीदास की जयंती (Ghasidas Jayanti) पर प्रदेश की जनता को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि “सत्य एवं अहिंसा के ध्वज वाहक,

“मनखे-मनखे एक समान” का सूत्र देकर समाज को नई दिशा प्रदान करने वाले छत्तीसगढ़ के महान संत परम पूज्य गुरु बाबा घासीदास जी की जयंती पर उन्हें कोटि-कोटि नमन एवं समस्त प्रदेशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं।”