spot_img

शराब बंदी पर भूपेश का बयान, हम पीछे हटने वाले नहीं..पर ड्रग्स न बढ़े इसकी भी तैयारी

HomeCHHATTISGARHशराब बंदी पर भूपेश का बयान, हम पीछे हटने वाले नहीं..पर ड्रग्स...

रायपुर। शराब बंदी (Liquor Ban) को लेकर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बड़ा बयान दिया है। सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि प्रदेश में शराबबंदी तो होकर ही रहेगी, लेकिन इसके लिए पूर्ण अध्ययन के बाद ही सख़्त फैसला लिया जाएगा।

भैयाजी ये भी पढ़े : अवैध शराब की बड़ी खेप पकड़ाई, मध्यप्रदेश से कर रहे थे तस्करी

वहीँ उन्होंने इशारों में ही बिहार में शराब बंदी के बाद बड़े ड्रग्स, गांजा जैसे अन्य नशे के मामलों पर भी तंज़ कस दिया। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में ऐसी कोई स्थिति न बने इसके लिए काम किया जा रहा है।

सीएम भूपेश बघेल ने मीडिया को दिए एक साक्षात्कार में कहा कि “शराब बंदी लागू करने से पहले राज्य और जनता का नुकसान ना हो इस बात का अध्ययन किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि “हम इससे पीछे हटने वाले नहीं हैं, लेकिन राज्य में इसके लिए अनुकूल वातावरण बनाकर जनता को जागरूक करने के बाद ही इस पर फैसला लिया जाएगा।”

सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि शराब बंदी (Liquor Ban) करने से पहले जन जागरण बेहद जरूरी है। शराबबंदी के बाद यदि कोई दूसरे नशे की तरफ बढ़ रहा है, तो वो और ज्यादा घातक होगा।

Liquor Ban के बाद न बढ़े ड्रग्स, गांजा

सूबा-ए-सदर भूपेश बघेल ने कहा कि एक तरफ हम शराब बंदी कर दे और प्रदेश में ड्रग्स, गांजा जैसे अन्य नशे के मामले ना बड़े इस पर भी हमें ध्यान देना बेहद ज़रूरी है।

उन्होंने बिहार का उदाहरण देते हुए कहा कि “बिहार में हुई शराब बंदी (Liquor Ban) के बाद से सवा तीन लाख लोग आज शराब तस्करी और अन्य नशेबाजी के सामानों का कारोबार करने की वज़ह से जेल में है।”

भैयाजी ये भी पढ़े : बड़ी ख़बर : ट्रक में 10 लाख की अवैध शराब लाने वाला तस्कर फ़रार, शराब जप्त…

लॉक डाउन के दौरान भी मध्य प्रदेश, हरियाणा जैसे राज्यों में शराब बेधड़क सप्लाई होती रही है। इन सभी मुद्दों पर सोच समझकर और दूरगामी रणनीति तैयार होने के बाद ही छत्तीसगढ़ में शराब बंदी का निर्णय लिया जाएगा।