spot_img

चेंबर पदाधिकारियों ने आयकर आयुक्त से की मुलाक़ात, “विवाद से विश्वास” पर हुई चर्चा

HomeCHHATTISGARHचेंबर पदाधिकारियों ने आयकर आयुक्त से की मुलाक़ात, "विवाद से विश्वास" पर...

रायपुर। छत्तीसगढ़ चेंबर ऑफ कॉमर्स के पदाधिकारियों ने आज राजधानी रायपुर में आयकर (Income tax) आयुक्त अमरेंद्र कुमार से एक सौजन्य मुलाकात की। इस मुलाकात के दौरान आयकर आयुक्त ने विभाग की नई स्किम “विवाद से विश्वास” की जानकारी साझा की।

भैयाजी ये भी पढ़े : Big Breaking : पंडरी कपड़ा मार्केट में भीषण आग, लाखों का माल राख़

प्रधान आयकर आयुक्त अमरेन्द्र कुमार ने कहा कि “विवाद से विश्वास” जो स्कीम आयकर विभाग द्वारा चलाई जा रही है, वह व्यापारीवर्ग के हित में है।

इस स्कीम की अंतिम तिथि 31 दिसंबर 2020 तक है। वही आयकर (Income tax) जमा करने की अंतिम तिथि 31 मार्च 2021 तय की गई है।

आयकर (Income tax) आयुक्त कुमार ने कहा कि “आयकर विभाग में जिन व्यापारियों ने पूर्व में टैक्स पटाया है। इस दौरान उनसे यदि अतिरिक्त टैक्स लिया गया है, जो अपील में गये हैं और जिनका कई वर्षों से प्रकरण चल रहा है, उन कारोबारियों के लिये यह लाभ का अवसर है।

उन्होंने कहा कि इस योजना के तहत कारोबारी बगैर विवाद एवं बगैर अतिरिक्त शुल्क के “वन टाईम सेटलमेंट” कर अपना आयकर जमा कर सकते हैं।

प्रधान आयकर (Income tax) आयुक्त ने कहा कि “अगर किसी व्यापारी को आयकर संबंधी कुछ समस्या हो तो, वे बेझिझक आयकर कार्यालय में आकर अपनी समस्याओं से अवगत करा सकते हैं। आयकर कार्यालय का दरवाजा उनके लिये हमेशा खुला है।

भैयाजी ये भी पढ़े : अवैध शराब की बड़ी खेप पकड़ाई, मध्यप्रदेश से कर रहे थे तस्करी

इस बैठक में चेंबर चेयरमेन योगेश अग्रवाल, कोषाध्यक्ष प्रकाश अग्रवाल, कार्यकारी अध्यक्ष अरविंद जैन, आयकर प्रभारी दीपचंद कोटड़िया, उपाध्यक्ष- हरख मालू, लोकेश जैन, मंत्री- रमेश पारख, राजेन्द्र जैन, निकेश बरड़िया, विनोद पाहवा आदि प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

गौरतलब है कि इनकम टैक्स अब तक रायपुर ज़ोन में 4725, भिलाई ज़ोन में 1426 और बिलासपुर ज़ोन में 1233 अपील्स पेंडिंग है। वहीं लांचिंग के बाद से अब तक कुल 1278 लोगों ने “विवाद से विश्वास” की स्कीम के तहत अपनी अपील की है।