spot_img

सरगुजा में सीएम भूपेश ने की सौगातों की बौछार, पार्क, महाविद्यालय और भी बहोत…

HomeCHHATTISGARHसरगुजा में सीएम भूपेश ने की सौगातों की बौछार, पार्क, महाविद्यालय और...

सरगुजा। छत्तीसगढ़ के मुख़्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh) ने सरगुजा जिले में आज कई सौगातें दी है। उन्होंने इस दौरान 633 करोड़ 88 लाख रूपए की लागत के 110 विभिन्न निर्माण एवं विकास कार्यों का लोकार्पण और भूमिपूजन किया। इसके आलावा कई नई घोषणाएं भी सूबे के मुखिया ने की है।

भैयाजी ये भी पढ़े : रायपुर में किसान आंदोलन का समर्थन, रिलायंस दफ़्तर में जलाए गए Jio के सिमकार्ड

मुख्यमंत्री ने सरगुजा जिले में आयोजित आम सभा को संबोधित करते हुए जिले के विकास के लिए अनेक बड़ी घोषणाएं की। मुख्यमंत्री ने सीतापुर में उद्यानिकी महाविद्यालय खोलने, मैनपाट में बायोडायवर्सिटी पार्क बनाने का ऐलान किया है।

इसके साथ ही उन्होंने दरिमा एयरपोर्ट से हवाई सेवा प्रारंभ करने के लिए राज्य सरकार स्तर से पहल करने की बात भी कही है।

CM Bhupesh
CM Bhupesh

सीएम भूपेश (CM Bhupesh) ने अंबिकापुर से बनारस जाने वाली रोड़ और विकासखण्ड मुख्यालयों से संभाग मुख्यालय को जोड़ने वाली सड़कों के निर्माण की भी घोषणाएं की है।

CM Bhupesh बोले-बदलेगा स्वरूप

सीएम भूपेश ने आज अंबिकापुर मुख्यालय से जिले के विभिन्न इलाकों में जाने वाली सड़क निर्माण के लिए भी भूमिपूजन किया है।

जिसमें 82 करोड़ रूपए की लागत से बनने वाले अम्बिकापुर दरिमा नवानगर मार्ग निर्माण, लगभग 43 करोड़ रूपए की लागत से अम्बिकापुर से दरिमा मार्ग का चौड़ीकरण एवं उन्नयन कार्य शामिल हैं।

भैयाजी ये भी पढ़े : किसान आंदोलन पर बृजमोहन का बड़ा हमला, कहा-अर्बन नक्सल करवा रहे प्रदर्शन…

इसके आलावा सीएम भूपेश (CM Bhupesh) ने लगभग 27 करोड़ रूपए की लागत से सीतापुर में चलता से हर्रामार्ग तक पुलिया सहित 20 किलोमीटर सड़क निर्माण कार्य और लगभग 19 करोड़ रूपए की लागत से सीतापुर में चिरंगा से घण्टाडही गोविंदपुर तक पुल-पुलिया सहित 11 किलोमीटर सड़क निर्माण कार्य का भूमि पूजन किया।