spot_img

Farmers Protest दिल्ली बनी छावनी, एक्सप्रेसवे रोकने की तैयारी, 14 को किसान करेंगे भूख हड़ताल

HomeNATIONALCOUNTRYFarmers Protest दिल्ली बनी छावनी, एक्सप्रेसवे रोकने की तैयारी, 14 को किसान...

दिल्ली /किसान आंदोलन( farmers protest) का रुख अब विशाल होते दिख रहा है। अब तक हुई सरकार और किसान नेताओं की बैठकों से कोई ठोस रिजल्ट सामने नहीं दिख रहा है। किसान आंदोलन (farmers protest)में सबसे अधिक दिल्ली हरियाणा और पंजाब के किसान शामिल हुए है जिसके चलते आज जयपुर-दिल्ली एवं दिल्ली-आगरा एक्सप्रेसवे को रोकने की तैयारी किसानो ने कर ली है जिसके बाद दिल्ली छावनी के रूप में परिवर्तित हो गया है।

farmers protest को सरकार ने कहा राष्ट्र-विरोधी तत्वो का हाथ

सिंघु बॉर्डर पर 17 दिन से लगातार किसान आंदोलन रत (farmers protest) है जिसे देखकर कृषि मंत्री ने उनपर आरोप भी लगाया है जिसके बाद भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत का कहना है किसानों के बीच कोई भी राष्ट्र-विरोधी तत्व नहीं घूम रहा। उन्होंने सरकार की खुफिया एजेंसी को सलाह भी दे डाली कि अगर आंदोलन में देश विरोधी कोई भी शरारती तत्व दिख रहा है तो उसे तुरंत पहचान करवा कर जेल में डाले।

 

बता दे कि कृषि कानून में बदलाव पर प्रधानमंत्री ने किसानो को सन्देश भी भेजा था जिसके बावजूद प्रदर्शनकारी किसान रविवार एक्सप्रेस वे पर एकत्र हो रहे वहीं सोमवार को सोमवार को सभी जिला कार्यालयों में राष्ट्रव्यापी प्रदर्शन करेंगे और सुबह 8 से शाम 5 बजे तक भूख हड़ताल पर रहेंगे।

किसान नेताओं ने अपनी मांगों पर कायम रहते हुए कहा कि वे सरकार से वार्ता को तैयार हैं लेकिन पहले तीन नये कृषि कानूनों को निरस्त करने पर बातचीत होगी. किसानों ने घोषणा की कि उनकी यूनियनों के प्रतिनिधि 14 दिसंबर को देशव्यापी प्रदर्शन के दौरान भूख हड़ताल पर बैठेंगे।