spot_img

Jammu Kashmir : पुंछ जिले फिर में आतंकी मुठभेड़, दो ढेर एक गिरफ़्तार…

HomeNATIONALJammu Kashmir : पुंछ जिले फिर में आतंकी मुठभेड़, दो ढेर एक...

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के पुंछ जिले में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बिच मुठभेड़ की खबर सामने आई है।

जिसमें दो आतंकियों के मारे जाने की जानकारी मिली है, वहीं एक आतंकी को सुरक्षाबलों और पुलिस की टीम ने ज़िंदा दबोचने में क़ामयाबी हासिल की है।

भैयाजी ये भी पढ़े : आतंकी मुठभेड़ सुरक्षाबलों ने 3 आतंकियों को किया ढेर, जानिए

जानकारी के मुताबिक़ मारे गए आतंकीयों की पहचान जम्मू कश्मीर गजनवी फोर्स (JKGF) के सदस्यों के रूप में हुई है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ये आतंकी ने तीन दिन पहले LOC से होकर जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में पहुंचे थे।

इस बात की सुचना सुरक्षाबलों को मिली जिसके बाद पुलिस और सुरक्षाबलों की टीम ने इन्हे गिरफ़्तार करने के लिए रवाना हुए। शोपियां और पुंछ के बीच दुरान पोसाना इलाके में मुगल रोड के पास इन आतंकियों और सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ हुई है।

जिसमें दो आतंकियों को मार गिराने में सुरक्षाबलों ने सफलता पाई है। मारे गए आतंकियों की शिनाख़्त साजिद और बिलाल के रूप में हुई है। ये दोनों जैश के गजनवी फोर्स से संबंधित बताए गए है।

Jammu Kashmir पुलिस ने की पुष्टि

जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) में जम्मू डिवीजन के पुलिस महानिरीक्षक मुकेश सिंह ने इस घटना की जानकारी देते हुए कहा कि सुरक्षाबलों और पुलिस की मुठभेड़ में दो आतंकी मारे गए है, जो पाकिस्तानी थे। इनके पास से दो एके 47 राइफल, एक यूबीजीएल और थुरया सैटफोन बरामद किया गया है। वहीं एक की गिरफ्तारी हुई है।

भैयाजी ये भी पढ़े : सीजफायर में घायल सूबेदार स्वतंत्र सिंह हुए शहीद, आज ली अंतिम सांस…

यह मुठभेड़ जम्मू और कश्मीर (Jammu Kashmir) में चल रहे जिला विकास परिषद चुनाव के छठे चरण के दौरान हुई है। जम्मू व कश्मीर के मुख्य निर्वाचन अधिकारी के मुताबिक, चुनाव में कुल मतदान 51 प्रतिशत हुआ है। जम्मू संभाग में 68 प्रतिशत और कश्मीर संभाग में 31 प्रतिशत वोट डाले गए हैं।