spot_img

भाजपा विधायक दल की बैठक, रामविचार-सरोज भी हुए शामिल…

HomeCHHATTISGARHभाजपा विधायक दल की बैठक, रामविचार-सरोज भी हुए शामिल...

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के विधायकों (BJP MLA Meeting) की बैठक भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश कार्यालय में शुरू हो चुकी है। बैठक की अध्यक्षता नेताप्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक कर रहे है।

भैयाजी ये भी पढ़े : भाजपा की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में बोले डॉ रमन सिंह, राजनीतिक हमले झेल रहें…

उनके साथ पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ रमन सिंह, प्रदेशाध्यक्ष विष्णुदेव साय, संगठन महामंत्री सौदान सिंह, राज्यसभा सदस्य सरोज पांडे, रामविचार नेताम समेत भाजपा के कई वरिष्ठ नेता मौजूद है।

पार्टी के विधायकों (BJP MLA Meeting) की बैठक में विधानसभा के शीतकालीन सत्र में सरकार को घेराबंदी करने की राणनीति पर चर्चा की जा रही है। छत्तीसगढ़ में भूपेश बघेल के नेतृत्व में कांग्रेस सरकार के दो साल पुरे होने को है। इस लिहाज़ से भी ये सत्र बेहद हंगामेंदार होगा।

भारतीय जनता पार्टी के विधायकदल की (BJP MLA Meeting) की बैठक में दो सालों में सरकार के कामकाज और घोषणापत्र में किए वादें को लेकर भी इस सत्र में उठाए जाने वाले सवालों पर भी चर्चा हुई है।

विधानसभा सत्र में विपक्ष जहाँ दो साल के कामकाजों का लेखाजोखा मांगेगी। वहीं प्रदेश में धान खरीदी, बोनस, बारदाना, धान के अंतर की राशि की चौथी किश्त, किसान आत्महत्या, बेरोजगारी, कानून व्यवस्था, महिला सुरक्षा जैसे तमाम मुद्दों पर सवाल जवाब करेगी। खबर है कि विपक्ष सरकार के प्रत्येक मंत्री की घेराबंदी के लिए एक-एक विधायक को जिम्मेदारी सौप चूका है।

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ विधानसभा में शीतकालीन सत्र के लिए अधिसूचना जारी कर दी गई है। विधानसभा का शीतकालीन सत्र 21 दिसंबर से 30 दिसंबर 2020 तक आहूत किया गया है। इस सत्र में कुल 7 बैठकें होंगी, जिसमें सदन की कार्रवाई संपादित की जाएंगी।

BJP MLA Meeting में तय हुए सवाल

विधानसभा में पूछे जाने वाले सवालों पर भी भाजपा विधायकदल की बैठक में चर्चा होगी। विधानसभा द्वारा ज़ारी आंकड़ों के मुताबिक 7 बैठकों वाले विधानसभा के इस शीत सत्र में 961 सवाल लगाए जा चुके है। जिनमें से तारांकित प्रश्नों की संख्या 505 और अतारांकित प्रश्नों की संख्या 456 है। ये आंकड़ा भी महज़ 12 दिन में ही पार हुआ है।