spot_img

शहीद वीरनारायण सिंह के वंशजों से मिले सीएम भूपेश, कहा-अब 10 हज़ार मिलेगी पेंशन

HomeCHHATTISGARHशहीद वीरनारायण सिंह के वंशजों से मिले सीएम भूपेश, कहा-अब 10 हज़ार...

बलौदाबाज़ार। शहीद वीर नारायण सिंह (Shaheed Veer Narayan Singh) के शहादत दिवस पर सीएम भूपेश बघेल बलौदाबाजार जिले के सोनाखान पहुंचें। जहाँ उन्होंने वीर नारायण सिंह की शहादत को नमन कर श्रद्धांजलि अर्पित की।

भैयाजी ये भी पढ़े : Dial 112 में किसानों ने घुमाया फोन, दो दिनों में चार सौ से ज़्यादा शिकायत दर्ज़

मुख्यमंत्री बघेल ने शहीद वीर नारायण सिंह के वंशजों से उनके निवास में जाकर सौजन्य मुलाकात की, उनका हाल-चाल जाना और उन्हें शाल एवं श्रीफल भेंटकर सम्मानित किया।

सीएम बघेल ने शहीद वीर नारायण सिंह के वंशजों राजेन्द्र सिंह दीवान, नरेन्द्र सिंह दीवान, कीर्ति कुंवर दीवान, जीराबाई से मुलाकात किया। साथ ही भूपेश न ने उनका कुशल-क्षेम पूछा। परिवार के बच्चों की शिक्षा-दीक्षा और उन्हें मिलने वाली पेंशन की भी जानकारी ली।

मुख्यमंत्री ने इस मौके पर शहीद वीर नारायण सिंह (Shaheed Veer Narayan Singh) के वंशजों को स्वतंत्रता संग्राम सेनानी सम्मान योजना के तहत दी जा रही एक हजार रूपए की पेंशन राशि को बढ़ाकर 10 हजार रूपये प्रति माह देने की घोषणा की।

Shaheed Veer Narayan Singh की प्रतिमा होगी स्थापित

मुख्यमंत्री ने शहीद वीर नारायण सिंह की स्मृति को चिरस्थाई बनाने के लिए सोनाखान और जिला मुख्यालय बलौदाबाजार के संयुक्त जिला कार्यालय भवन परिसर में उनकी प्रतिमा स्थापित करने की घोषणा की।

भैयाजी ये भी पढ़े : बंगाल में जेपी नड्डा के काफिले पर पत्थरबाज़ी, बोले- मां दुर्गा के आशीर्वाद से यहाँ पहुंचा

मुख्यमंत्री ने कुरूपाठ देवस्थल तक सुगमता पूर्वक आने-जाने के लिए पक्की सीढ़ी निर्माण कराने और शहीद के वंशजों के आवास स्थलों का जीर्णोद्धार कराने की स्वीकृति भी दी।