spot_img

बड़ी खबर : किसानों के बंद को भूपेश का समर्थन, विष्णुदेव पर कसा तंज़

HomeCHHATTISGARHबड़ी खबर : किसानों के बंद को भूपेश का समर्थन, विष्णुदेव पर...

रायपुर। किसान आंदोलन के समर्थन के बाद अब छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh) ने किसानों के भारत बंद का भी खुलकर समर्थन किया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने किसानों के आंदोलन और भारत बंद को समर्थन देते हुए यह कहा कि हम किसानों के साथ है।

भैयाजी ये भी पढ़े : बड़ी ख़बर : अगले साल मार्च में होगा, पिछली धान खरीदी के बोनस का भुगतान

राजधानी में मीडिया से चर्चा के दौरान मुखिया भूपेश बघेल ने कहा कि “केंद्रीय कृषि कानून किसान विरोधी कानून है। उन्होंने कहा कि कृषि कानून को नाम दिया गया है, “कृषि वीर” किसानों के हित के लिए, लेकिन यह पूंजीपतियों के लिए लाया गया क़ानून है।

सीएम भूपेश (Bhupesh) ने कहा कि किसानों की तो यही मांग है कि समर्थन मूल्य में खरीदी हो, इसके लिए नियम कानून हो चाहे। अब सरकार खरीदी चाहे मंडी के भीतर करे या मंडी के बाहर। बस यही एक लाइन की बात केंद्र सरकार साफ कर दे।

Bhupesh ने एथेनॉल प्लांट का दिया सुझाव

इधर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सभी प्रदेशों में एथेनॉल प्लांट लगाने की भी पैरवी की है। सीएम ने कहा कि “देश के सभी राज्यों में एथेनॉल प्लांट लगाने की अनुमति केंद्र सरकार को राज्यों को दे देनी चाहिए।

भैयाजी ये भी पढ़े : किसान आत्महत्या पर बोले विष्णुदेव, लीपापोती में जुट गई है सरकार

इससे केंद्र सरकार को खरीदी का आर्थिक भार नहीं पड़ेगा और दूसरा यह किसानों को उनकी उपज का सही मूल्य मिलेगा एवं पेट्रोलियम पदार्थों के अतिरिक्त खर्च से भी बचा जा सकता है।

विष्णुदेव को पकड़ाया झुनझुना

इधर पिछली धान खरीदी के चौथी किस्त को लेकर भाजपा प्रदेशाध्यक्ष विष्णुदेव साय के बयान का भी जवाब सीएम भूपेश ने दिया है। बेहद तल्ख़ लहज़े में मुख्यमंत्री ने कहा कि “विष्णुदेव को समझ नहीं आ रहा है, इसलिए उनको टिकट भी नहीं दिए थे। अब उनको झुनझुना पकड़ा दिए हैं अध्यक्ष का। अब वो उतना ही कहते बोलते है, जितना रमन सिंह कहते हैं।”