spot_img

किसान आत्महत्या पर बोले विष्णुदेव, लीपापोती में जुट गई है सरकार

HomeCHHATTISGARHकिसान आत्महत्या पर बोले विष्णुदेव, लीपापोती में जुट गई है सरकार

रायपुर। कोंडागाँव ज़िले के किसान (Farmer) धनीराम की आत्महत्या के मामले पर भाजपा ने तीखा हमला बोला है। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने इस मामलें को लेकर लीपापोती करने का आरोप लगाया है।

साय ने प्रदेश सरकार पर जमकर निशाना साधा और कहा है कि प्रदेश सरकार की बदनीयती और कुनीतियों के चलते प्रदेशभर में किसान आत्महत्या कर रहे है, और उनके परिजन बेसहारा होते जा रहे है।

भैयाजी ये भी पढ़े : किसानो का एलान 8 दिसंबर को भारत बंद, मिल रहा देशव्यापी सहयोग

साय ने कहा कि इसके लिए राज्य के किसानों से बिना शर्त माफ़ी मांगकर प्रदेश सरकार मृतक किसान (Farmer) धनीराम के परिजनों को 25 लाख रुपए का मुआवजा बतौर आर्थिक सहायता प्रदान करे।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष साय ने कहा कि अपने नाकारापन के चलते प्रदेश की कांग्रेस सरकार अब किसानों की जान की दुश्मन बन गई है, और झूठ-पर-झूठ बोल रही है।

एक तरफ़ मृतक धनीराम को मानसिक अवसाद से ग्रस्त बताने वाली प्रदेश सरकार और प्रशासनिक मशीनरी दूसरी तरफ़ ग़लत गिरदावरी के लिए पटवारी को निलंबित करने और तहसीलदार को नोटिस देने की नौटंकी कर रही है।

साय ने कहा कि इस मामले में दोषियों के ख़िलाफ़ आत्महत्या के लिए दुष्प्रेरित करने का मामला दर्ज़ कर क़ारग़र कार्रवाई की जानी चाहिए।

किसान (Farmer) ही करेंगे न्याय

भाजपा किसानों (Farmer) की लगातार आत्महत्या के मामलों को लेकर प्रदेश सरकार के ख़िलाफ़ अब निर्णायक लड़ाई की तैयारी कर रही है और किसानों के प्रति सरकार के अन्यायपूर्ण और संवेदनहीन रवैए को लेकर प्रदेश के जनमानस को जागृत करेगी।

भैयाजी ये भी पढ़े : किसान आंदोलन : कृषि क़ानून पर सीएम भूपेश का तंज़, चिटफंड कंपनी जैसा क़ानून

साय ने कहा कि ख़ुद को किसानपुत्र (Farmer) कहने वाले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल दिल्ली के किसान आंदोलन को लेकर तो दुबले हुए जा रहे हैं लेकिन छत्तीसगढ़ में किसानों के नाम पर उन्हें कोरी सियासी लफ़्फ़ाजी करते ज़रा भी शर्म महसूस नहीं हो रही है।

पिछले विधानसभा चुनाव में ‘अब होगा न्याय’ का शोर मचाने वाले कांग्रेस नेताओं का न्याय तो अब प्रदेश के किसान ही करेंगे।