spot_img

Petrol Prices : 90 रुपए लीटर पेट्रोल, डीजल की क़ीमत में भी उछाल, बढ़ेगी महंगाई

HomeINTERNATIONALBUSINESSPetrol Prices : 90 रुपए लीटर पेट्रोल, डीजल की क़ीमत में भी...

नई दिल्ली। देशभर में पेट्रोल (Petrol Prices) और डीजल की कीमतों में उछाल दिखा है। आलम ये है पेट्रोल के दाम 90 रुपए प्रति लीटर तक पहुंच गए है। दिसंबर महीने के छः दिनों में लगातार पांच दिन पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़े है।

भैयाजी ये भी पढ़े : Petrol Diesel prices : लगातार चौथे दिन बढ़ा पेट्रोल और डीजल का भाव…

देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल दिसंबर महीने में 1.07 रुपये लीटर महंगा हुआ है। वहीं डीजल के दाम 1.19 रुपये प्रति लीटर बढे है।

इधर बीते महीने नवंबर में भी दिल्ली में पेट्रोल में 1.28 रुपये और डीजल की कीमत में 1.96 रुपये प्रति लीटर का इज़ाफा हुआ था।

पेट्रोल के दाम (Petrol Prices) रविवार को दिल्ली में 28 पैसे, कोलकाता और मुंबई में 27 पैसे जबकि चेन्नई में 25 पैसे प्रति लीटर बढे है। इधर डीजल के दाम में दिल्ली और कोलकाता में 29 पैसे प्रति लीटर बढ़े। साथ ही मुंबई में 30 पैसे और चेन्नई में 18 पैसे प्रति लीटर डीजल की क़ीमत में वृद्धि की गई है।

Petrol Prices 90 रुपए लीटर

इंडियन ऑयल के अनुसार पेट्रोल (Petrol Prices) के दाम बढ़कर दिल्ली में 83.41 रुपये, कोलकाता में 84.90 रुपये, कोलकाता में90.05 रुपये और चेन्नई में 86.25 रुपये प्रति लीटर तक जा पहुंचे है।

वही इन चारों महानगरों में डीजल के दाम भी बढ़कर दिल्ली में 73.61 रुपये, कोलकाता में 77.18 रुपये, कोलकाता में 80.23 रुपये और चेन्नई में 78.27 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं।

कीमतों के साथ अब बढ़ेगी महंगाई

बाजार के जानकार बताते है कि डीजल के दाम लगातार बढ़ने से जो वृद्धि हुई है उससे अब महंगाई बढ़ने के आसार नज़र आ रहे है। डीजल की कीमत बढ़ने से इसका सीधा असर सामानों के परिवहन पर पड़ता है।

विभिन्न सामानों के परिवहन की लागत बढ़ती है, जिसका असर उन वस्तुओं और सेवाओं की कीमतों पर पड़ता है। लिहाज़ा महंगाई बढ़ने के क़यास बाजार के जानकार लगा रहे है।