spot_img

किसानो का एलान 8 दिसंबर को भारत बंद, मिल रहा देशव्यापी सहयोग

HomeNATIONALCOUNTRYकिसानो का एलान 8 दिसंबर को भारत बंद, मिल रहा देशव्यापी सहयोग

दिल्ली / बॉर्डर पर पिछले 9 दिनों से अपनी मांगों को लेकर बैठे पंजाब और हरियाणा के किसानों ने 8 दिसंबर को भारत बंद का ऐलान कर दिया है। किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि इस बार 26 जनवरी की परेड में किसानों के पूरे सिस्टम को शामिल किया जाए। ट्रैक्टर हमेशा उबड़-खाबड़ ज़मीन पर ही चला है उसे भी राजपथ की मखमली सड़क पर चलने का मौका मिलना चाहिए।

भैया जी ये भी देखे –छत्तीसगढ़ में चार दिनों में हुई 6.19 लाख मीट्रिक टन धान…

इसी के साथ सिंघु बॉर्डर से अखिल भारतीय किसान सभा के महासचिव हन्नान मोल्लाह का कहना है कि इसे सिर्फ पंजाब आंदोलन बोलना सरकार की साजिश है मगर आज किसानों ने दिखाया कि ये आंदोलन पूरे भारत में हो रहा है और आगे भी होगा। हमने फैसला लिया है कि अगर सरकार कल कोई संशोधन रखेगी तो हम संशोधन स्वीकार नहीं करेंगे।

किसानों का कहना है कि पूरे देशभर में इस दौरान विरोध में पीएम मोदी का पुतला जलाया जाएगा। वहीं संयुक्त किसान मोर्चा के हरिंदर सिंह लखोवाल का कहना है कि अगर सरकार ने 5 दिसंबर की बैठक में हमारी बातें नहीं मानती है तो हम 8 दिसंबर को भारत बंद करेंगे।

भैया जी ये भी देखे –Kisan Andolan : महंगी कार छोड़कर ट्रेक्टर में बैठा दुल्हा, निकाली…

किसान यूनियन इस तरह करेंगे लगातार विरोध

सिंघु बॉर्डर से भारतीय किसान यूनियन के जनरल सेक्रेटरी का कहना है कि 5 दिसंबर को मोदी सरकार और कॉर्पोरेट घरानों के पुतले पूरे देश में फूंके जाएंगे। 7 तारीख को सभी वीर अपने मेडल को वापिस करेंगे। 8 तारीख को हमने भारत बंद का आह्वान किया है व एक दिन के लिए सभी टोल प्लाज़ा फ्री कर दिए जाएंग