spot_img

आबकारी की बड़ी कार्यवाही, हज़ार किलों महुआ और 65 लीटर शराब ज़ब्त

HomeCHHATTISGARHआबकारी की बड़ी कार्यवाही, हज़ार किलों महुआ और 65 लीटर शराब ज़ब्त

महासमुंद। महासमुंद जिले के मुनगाडीह में आबकारी विभाग (Excise Department) ने हज़ार किलों का महुआ लहान ज़प्त किया है। इतना ही नहीं आबकारी की टीम ने 65 लीटर हाथभट्टी महुआ मदिरा भी जप्त किया है।

भैयाजी ये भी पढे : आबकारी विभाग की कार्यवाही, आंगनबाड़ी सहायिका समेत तीन….

महासमुंद के आबकारी अधिकारी दिनकर वासनिक के मुताबिक विभाग (Excise Department) द्वारा अवैध मदिरा विक्रय एवं निर्माण की जानकारी मिली थी। जिस पर आबकारी और पुलिस की टीम ने संयुक्त रूप से छापेमारी कार्यवाही की।

थाना बसना के ग्राम मुनगाडीह में आरोपी संजय बघेल के मकान में आबकारी (Excise Department) की टीम ने दबिश दी। इस कार्यवाही में आरोपी संजय बघेल के कब्ज़े से 65 लीटर हाथभट्टी महुआ मदिरा तथा 1000 किलों महुआ लहान जप्त किया गया।

आरोपी को आबकारी (Excise Department) अधिनियम की धारा 34(2), 59(क) के तहत गिरफ़्तार कर न्यायालय से रिमांड लेकर जेल भेजा गया।

भैयाजी ये भी पढे : Lockdown में मध्यप्रदेश से आ रही थी अवैध शराब, आबकारी विभाग ने पकड़ा…

कार्यवाही में आबकारी उपनिरीक्षक वतन चौधरी, कौशल सोनी , दिनेश साहू के साथ आबकारी आरक्षक अनूप दास, अनिल गजलवार नगर सैनिक सोहन कोटक ,शिरीष भोई व लक्ष्मीनारायण की महत्वपूर्ण भूमिका रही। आबकारी विभाग द्वारा अवैध मदिरा विक्रय, धारण, निर्माण तथा परिवहन पर सघन कार्यवाही की जा रही है।