spot_img

Pawan Banshal बने कोषाध्यक्ष, सांसद अहमद पटेल के निधन से रिक्त था पद

HomeNATIONALPawan Banshal बने कोषाध्यक्ष, सांसद अहमद पटेल के निधन से रिक्त था...

दिल्ली. पूर्व रेल मंत्री पवन कुमार बंसल (PAWAN KUMAR BANSHAL) को कांग्रेस के कोषाध्यक्ष की अतिरिक्त जिम्मेदारी दी गई है। कांग्रेस नेता और गुजरात से राज्यसभा सांसद अहमद पटेल के निधन से ये पद रिक्त हो गया था।

पार्टी के संगठन महासचिव के सी वेणुगोपाल ने बयान जारी कर इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पवन कुमार बंसल (PAWAN KUMAR BANSHAL)  को तत्काल प्रभाव से कोषाध्यक्ष की अतिरिक्त जिम्मेदारी दी है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पवन कुमार बंसल फिलहाल पार्टी के प्रशासनिक मामलों के प्रभारी हैं।ज्ञात हो कि पवन बंसल चंडीगढ़ सीट से चार बार सांसद रह चुके है। साल 2014 के चुनाव में उन्हें बीजेपी उम्मीदवार किरण खेर से हार का सामना करना पड़ा था.बता दें कि कांग्रेस के सबसे वरिष्ठ नेताओं में से एक अहमद पटेल के निधन के बाद से ही पार्टी के कोषाध्यक्ष को लेकर कयास लगाए जा रहे थे. अब पार्टी ने ये बड़ी जिम्मेदारी एक और वरिष्ठ नेता पवन बंसल को सौंप दी है।

भैयाजी ये भी पढ़े : धान खरीदी : खरीदी के लिए 27 नवंबर से मिलेगा टोकन, सुविधाओं पर ज़ोर

PAWAN BANSHAL का कैसा रहा कार्यकाल

72 साल के पवन कुमार बंसल (PAWAN KUMAR BANSHAL) मनमोहन सिंह सरकार में बतौर केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री भी कार्य कर चुके हैं। वह 10वीं, 13वीं, 14वीं और 15वीं लोकसभा के सदस्य रहे हैं। गौरतलब है कि पार्टी के प्रमुख रणनीतिकार रहे अहमद पटेल का 71 साल की उम्र में 25 नवंबर को गुरुग्राम के एक अस्पताल में निधन हो गया था। उन्हीं के पास पार्टी के कोषाध्यक्ष की जिम्मेदारी भी थी।