spot_img

Covid 19 वैक्सीन का जायजा लेने अहमदबाद,हैदराबाद और पुणे पहुंचे प्रधानमंत्री

HomeNATIONALCOUNTRYCovid 19 वैक्सीन का जायजा लेने अहमदबाद,हैदराबाद और पुणे पहुंचे प्रधानमंत्री

दिल्ली /(Covid19)की वैक्सीन को लेकर पूरा विश्व अपने अपने स्तर पर लगा हुआ है। इस बीच भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी देश की प्रमुख दवा कंपनियों के साथ बैठकर कोरोना को लेकर बन रही वैक्सीन पर चर्चा कर रहे है। इसी कड़ी में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अहमदाबाद के जायडस बायोटेक पार्क में कोविड-19 वैक्सीन के विकास और उत्पादन प्रक्रिया का जायज़ा लिया। इस दौरान वे कंपनी में करीब 45 मिनट रहे।

बता दे कि (Covid19) कोरोना के खिलाफ भारत में बन रही वैक्सीन कहां तक पहुंची इसका जायजा लेने के लिए पीएम मोदी देश के तीन चोटी के प्रयोगशालाओं का दौरा कर रहे है। प्रधानमंत्री आज अहमदबाद के जायडस बॉयोटेक पार्क, उसके बाद हैदराबाद के भारत बायोटेक और पुणे स्थित सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के दौरे पर है।

Covid19 में देश 93 लाख के पार मामले

प्रधानमंत्री यहां शोधकर्ताओं, वैज्ञानिकों से बात कर रहे हैं और वैक्सीन निर्माण में हुई प्रगति का खुद जायजा ले रहे हैं.भारत में (Covid19 )कोरोना के मामले 93 लाख के पार हो चुके हैं। देश में अब तक इसकी वजह से 1 लाख 36 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हुई है।

भैया जी ये भी देखे –Vishnu Deo ने धान खरीदी की आधी अधूरी तैयारी पर उठाये…

दोपहर एक बजे पुणे स्थित हकीमपेट एयरपोर्ट पर मुख्य सचिव सोमेश कुमार, पुलिस महानिदेशक महेंद्र रेड्डी और स्थानीय कलेक्टर श्वेता मोहंती ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया. मुख्यमंत्री के कार्यालय के एक अधिकारी ने बताया कि, तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव और राज्यपाल तमिलिसाई साउंडराजन पीएम नरेंद्र मोदी को रिसीव करने नहीं पहुंचे थे. आपको बता दें कि किसी भी राज्य में पीएम के आगमन पर राज्यपाल और मुख्यमंत्री के लिए प्रधानमंत्री को रिसीव करना मानक प्रोटोकॉल का हिस्सा माना जाता है. एयरपोर्ट से मोदी सड़क के रास्ते से भारत बायेटेक कंपनी की ओर रवाना हो गए हैं।