spot_img

सरकारी कार्यालयों से कनेक्शन काटेगा बिजली विभाग !

HomeNATIONALसरकारी कार्यालयों से कनेक्शन काटेगा बिजली विभाग !

जयपुर। बिजली बिल (BIJLI BILL) जमा नहीं करने वाले उपभोक्ताओं पर बिजली विभाग अब सख्ती करने की तैयारी कर रहा है। विभागीय अधिकारियों की मानें तो जयपुर के सरकारी विभाग सहित अन्य उपभोक्ताओं पर बिजली विभाग का करोड़ो बकाया है। पैसा ना मिलने पर विभाग अब सख्ती करने के मूड में है। विभागीय अधिसकारियों की मानें तो जयपुर सिटी सर्किल में स्थित सरकारी विभागों और निगमों सहित अन्य सभी श्रेणी के उपभोक्ताओं पर 285 करोड़ रुपए के बिजली बिल की राशि बकाया है।

भैयाजी ये भी पढ़े : तिलक समारोह में कॉफी मशीन का सिलेंडर फटा, कारीगर की मौत दर्जनों घायल

19 माह से नहीं जमा कराया बिल

बिजली विभाग (BIJLI BILL) के अधिकारियों ने बताया कि नगर निगम ने तो पिछले 19 माह से स्ट्रीट लाइट के बिल ही जमा नहीं करवाए, ऐसे में सभी सरकारी विभागों में सबसे ज्यादा बकाया राशि नगर निगम पर (97 करोड़ रुपए) है। वहीं सभी श्रेणी के उपभोक्ताओं पर भी कुल 181 करोड़ रुपए के बिजली बिल की राशि बकाया चल रही है। इनमें से 34 हजार 300 ऐसे उपभोक्ता हैं, जिन्होंने पिछले 6 माह से बिजली बिल के नाम पर एक रुपया का भी भुगतान नहीं किया। इन उपभोक्ताओं पर बिजली बिल के 14.50 करोड़ रुपए की राशि बकाया चल रही है।

भैयाजी ये भी पढ़े : धान खरीदी : खरीदी के लिए 27 नवंबर से मिलेगा टोकन, सुविधाओं पर ज़ोर

पीएचई का 7 करोड़ बकायान

वर्तमान में पीएचइडी ने भी अक्टूबर माह के 7 करोड़ रुपए के बिजली बिल जमा नहीं करवाए हैं। नगर निगम के अरबन शेष की राशि हर महीने जमा होती है, लेकिन इसके मुकाबले बिल ज्यादा आ रहा है, ऐसे में अब बकाया बिलों का मार्च माह में एडजस्टमेंट किया जाएगा।

भैयाजी ये भी पढ़े : Mask : नहीं सुधरे मंत्रालय के कर्मचारी, आधा दर्जन बगैर मास्क पहुंचे दफ़्तर

बिल जमा नहीं कराया तो कनेक्शन काटा जाएगा

बिजली विभाग (BIJLI BILL) का कहना है कि अगर बकाया बिलों का भुगतान नहीं किया गया तो कार्रवाई की जाएगी। बकाया बिलों के उपभोक्ताओं की लिस्ट तैयार कर ली गई है। लॉकडाउन के बाद से ही कई उपभोक्ता बिजली बिल जमा नहीं करवा रहे हैं। जिन उपभोक्ताओं के बिजली के बिल बकाया है, उनको सबडिविजनों के माध्यम से चिन्हित कर नोटिस दिया जाएगा। रिमाइंडर के बाद भी अगर बकाया बिलों का भुगतान नहीं किया जाता है तो कार्रवाई की जाएगी।