spot_img

Birthday Special : 67 साल के हुए बप्पी दा, 3 साल की उम्र में ऐसे की थी शुरुआत

HomeENTERTAINMENTBirthday Special : 67 साल के हुए बप्पी दा, 3 साल की...

Birthday Special : बॉलीवुड को डिस्को सांग से इंट्रोड्यूज कारने वाले बप्पी लहरी (Bappi Laheri)को आज 67 साल पुरे हो चुके हैं। वहीं पूरा बॉलीवुड बप्पी लहरी(Bappi Laheri) को बप्पी दादा के नाम से पुकारता है। गौरतलब है कि बप्पी दादा की एक खास बात है कि उन्हें सोने का बड़ा शौख हैं। वहीं दादा के पास 2014 में 754 ग्राम सोना है और 4.62 ग्राम चांदी थी। बतां दे कि बप्पी दादा सोने को अपने लिए लकी मानते हैं। उन्हें ऐसा लगता है कि यदि वह जितना ज्यादा सोना पहनेंगे उतना सोना उनके करियर में भी लगेगा।

आपको जानकार हैरानी होगी कि बप्पी लहरी(Bappi Laheri) का असली नाम अलोकेश लहरी है व उनका जन्‍म 27 नवंबर 1952 को जलपैगुड़ी पश्चिम बंगाल में हुआ था। इनके पिता का नाम अपरेश लहरी और मां का नाम बन्‍सारी लहरी है।
भैयाजी ये भी पढ़ें –Kiara Advani फिल्म ‘इंदु की जवानी’ का ट्रेलर हुआ रिलीज, 16…

        गौरतलब है कि बप्पी लहरी सिर्फ 17 साल की उम्र में ही बप्पी लहरी ने सिंगर बनने का दृढ निश्चय कर लिया था। दादा एसडी बर्मन को अपना आदर्श मानते और उन्हें बहुत पसंद भी करते। वहीं उनके गाने लगातार बिना समय की चिंता किये लगातार रियाज़ करते रहते। आखिरकार साल 1972 बंगाली फिल्म दादू में दादा ने अपना पहला संगीत दिया। जिसके बाद साल 1973 में नन्हा शिकारी में काम किया। बाद ताहिर हुसैन की फिल्म जख्मी जो की साल 1975 में आयी, इस फिल्म से बप्पी लहरी ने बॉलीवुड में कदम रखा।

Bappi Laheri ने 3 साल से शुरू किया तबला बजाना

     बता दे कि लहरी को म्यूजिक के प्रति इतना गहरा लगाव था कि सिर्फ 3 की उम्र में ही बप्पी दा ने तबला बजाना शुरू कर दिया था। वहीं बाद में उनके पिता ने सही तरह से उन्हें ट्रेनिंग देकर उन्हें तैयार किया। बप्‍पी लाहिड़ी प्रसिध्‍द गायक होने के साथ म्‍यूजिक डायरेक्‍टर, अभिनेता एवं रिकॉर्ड प्रोड्यूसर भी हैं