spot_img

कलेक्टर अवनीश बोले, जीवन के लिए रक्तदान, लोकतंत्र के लिए मतदान महत्वपूर्ण

HomeCHHATTISGARHBILASPURकलेक्टर अवनीश बोले, जीवन के लिए रक्तदान, लोकतंत्र के लिए मतदान महत्वपूर्ण

बिलासपुर। जिले में शत प्रतिशत मतदान का लक्ष्य हासिल करने जिला प्रशासन द्वारा मतदाता जागरूकता के लिए निरंतर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। इसी कड़ी में आज प्रार्थना सभाकक्ष में ‘‘रक्तदान महादान-मतदान महादान’’ कार्यक्रम आयोजित किया गया। शिविर में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अवनीश शरण ने स्वयं रक्तदान कर लोगों को रक्तदान और मतदान के लिए प्रेरित किया।

ये ख़बर भी देखें : भारतीय सेना में भर्ती के लिए ऑनलाइन परीक्षा की तारीखें घोषित

अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय के कुलपति एडीएन बाजपेई द्वारा शिविर में मौजूद सभी लोगों को मतदाता शपथ भी दिलाई गई। नगर निगम कमिश्नर अमित कुमार और जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी और स्वीप के नोडल अधिकारी आर पी चौहान सहित शिविर में सैकड़ों लोगों ने उत्साह के साथ रक्तदान किया। कलेक्टर ने कहा कि जीवन के लिए रक्तदान और लोकतंत्र के लिए मतदान बेहद महत्वपूर्ण है।

शिविर में मौजूद लोगों को कलेक्टर ने संबोधित करते हुए कहा कि रक्तदान से जीवनदान मिलता है, उसी तरह मतदान से लोकतंत्र को मजबूती मिलती है। उन्होंने युवाओं से आहवान किया कि वे एक-एक वोट के महत्व को स्वयं समझें और दूसरों को भी मतदान का महत्व समझाएं। कलेक्टर ने 7 मई को लोकतंत्र के सबसे बड़े उत्सव में इसी प्रकार बढ़-चढ़ कर भाग लेने की अपील की।

कलेक्टर ने कहा कि जिले में शत प्रतिशत मतदान का लक्ष्य हासिल कर हमें बिलासपुर का अभिमान बढ़ाना है। लोकतंत्र की मजबूती के लिए हर व्यक्ति को मतदान करना होगा, पांच वर्षाे में एक बार यह अवसर हमें मिलता है। कलेक्टर ने रक्तदान करने वाले युवाओं को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर अटल बिहारी वाजपेयी के कुलपति अरूण दिवाकर नाथ वाजपेयी ने युवाओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि मतदान लोकतंत्र को मजबूत बनाने की एक महत्वपूर्ण कड़ी है। सभी अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करें।

ये ख़बर भी देखें : बस्तर में कई मतदान केंद्रों का समय पूर्ण, अब तक 58…

इस अवसर पर जिला पंचायत सीईओ व स्वीप के नोडल अधिकारी आर पी चौहान व निगम कमिश्नर अमित कुमार ने भी मतदान का आहवान किया। शिविर में जिले के आला अधिकारियों ने रक्तदान किया और मतदान का संदेश दिया। समाचार लिखे जाने तक शिविर में लगभग 118 यूनिट ब्लड डोनेशन हो गया था। कार्यक्रम मे सीएमएचओ डॉ. प्रभात श्रीवास्तव, रेडक्रॉस सोयायटी के जिला समन्यक सौरभ सक्सेना, जिला पंचायत के परियोजना अधिकारी ओम पांडे, विभिन्न विभागों के अधिकारी, एनएसएस, स्काउट, मनोबल स्वयं सेवक और बड़ी संख्या में कॉलेज के छात्र और रक्तदाता मौजूद थे।