spot_img

रायपुर में भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत, कहा-किसान नाराज़…चुनाव में दिखेगा असर

HomeCHHATTISGARHरायपुर में भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत, कहा-किसान नाराज़...चुनाव में दिखेगा...

रायपुर। भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत रायपुर पहुंचे हुए है। इस दौरान उन्होंने मीडिया से चर्चा के दौरान किसानों को लेकर बड़ी बात कही। टिकैट से जब ये पूछा गया कि लोकसभा चुनाव में किसान भाजपा के साथ है या फिर कांग्रेस के साथ ?

ये ख़बर भी देखें : मुख्यमंत्री विष्णुदेव का कांग्रेस पर प्रहार, कांग्रेस ने दिया नक्सलियों को…

इसके जवाब में टिकैत ने कहा कि “अलग अलग राज्यों में स्थिती अलग है। लेकिन एक बात तो है…देश का किसान सरकार से नाराज है, और इसका असर इस बार लोकसभा चुनाव में देखने को मिलेगा। भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि “छत्तीसगढ़ में किसानों को एमएसपी दी जा रही है। साथ में बोनस भी दिया जा रहा है, यही MSP की लड़ाई हम लड़ रहे हैं। ताकी पूरे देश के किसानों को MSP मिल जाए।”

किसान नेता टिकैत ने कहा कि “सरकार किसी की भी बने, लेकिन किसानों को अपने हक के लिए आंदोलन करना होगा और वो भी मजबूती के साथ, तभी हमे अपना हक मिलेगा।” मोदी सरकार के 400 के लक्ष्य को लेकर टिकट का कहना है कि “भाजपा कितना भी जोर लगा ले, ये लक्ष्य हासिल नहीं कर पाएंगे। किसान केंद्र सरकार से नाराज हैं, और इसका प्रभाव भी लोकसभा चुनाव में पड़ेगा।”

पहले मोदीजी को दिखाए अपना आधार कार्ड

किसानों को ‘मोदी की गारंटी’ को लेकर टिकैत ने कहा कि “एक व्यक्ति की गारंटी पर तो बैंक भी भरोसा नहीं करता। पहले मोदीजी को अपना आधार कार्ड दिखाना चाहिए। घोषणापत्र पार्टी लाती है, तो फिर एक व्यक्ति पर भरोसा कैसे कर लिया जाए। हालांकि हम किसानों से कह रहे हैं कि, जो अच्छा लगे उसे वोट दें।

ये ख़बर भी देखें : बस्तर लोकसभा में 14 लाख मतदाता करेंगे वोट…196 मतदान केंद्र अतिसंवेदनशील

गौरतलब है कि कृषि कानूनों को हटाने और एमएसपी की मांग को लेकर भारतीय किसान यूनियन समेत कई किसान संगठनों ने देशव्यापी आंदोलन किया था। जिसके बाद केंद्र सरकार को कानून वापस लेना पड़ा था। लेकिन एमएसपी को लेकर कानून बनाने की मांग आजतक किसान संगठन कर रहे हैं, इसे लेकर बीते दिनों किसान संगठनों ने दिल्ली तक कूच किया था।