spot_img

पंचायत चुनाव : 19 हजार से ज्यादा लोगों को नोटिस जारी, 302 गांव संवेदनशील

HomeNATIONALपंचायत चुनाव : 19 हजार से ज्यादा लोगों को नोटिस जारी, 302...

नोएडा। उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव (up panchayat chunav) की तारींख का ऐलान भले ही ना हुआ हो, लेकिन पुलिस प्रशासन ने सख्ती करना शुरू कर दी है। पुलिस ने चुनाव के मद्देनजर खुफिया तंत्र एक्टिव कर दिया है।

अंबेडकर जिले में 19 हजार 643 व्यक्तियों को 107/16 के तहत नोटिस जारी की गई है बल्कि पाबंद भी किया गया है। नोएडा के 302 गांवों को संवेदनशील कैटेगिरी में रखा गया है। आपको बता दे कि 2015 में हुए चुनाव की रंजिश के मद्देनजर एसपी ने सभी एसओ (up panchayat chunav)  को रिपोर्ट बनाने का निर्देश दिया था। रिपोर्ट के आधार पर नोटिस जारी किया गया है।

भैयाजी ये भी पढ़े – कांग्रेस नेता अहमद पटेल का निधन, 71 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

सभी जरूरी प्रक्रियाएं अपनाने का निर्देश

एसपी (up panchayat chunav)  ने सभी थानाध्यक्षों को निर्देश दिया है, कि वे शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए सभी जरूरी प्रक्रियाओं का पालन करें। चुनाव का कार्यक्रम तय होता रहेगा, उससे पहले पुलिस की टीम शांति व्यवस्था कायम करने में जुटी हुई है। टीम अपना काम कर रही है। एसपी कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार जिले के कुल 302 गांवों को संवेदनशील व अतिसंवेदनशील घोषित किया जा चुका है। इसमें 192 गावों को संवेदनशील जबकि 110 ग्राम पंचायतों को अतिसंवेदनशील चिह्नित किया जा चुका है।