spot_img

IPL 2024 : पंजाब की जिताने वाले शंशांक ने कहा, “जीत की खुमारी में हूं”

HomeCHHATTISGARHIPL 2024 : पंजाब की जिताने वाले शंशांक ने कहा, "जीत की...

रायपुर। गुजरात टाइटंस (GT) के खिलाफ पंजाब किंग्स (PBKS) की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले शशांक सिंह को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में रोमांचक IPL 2024 मुकाबले में किंग्स के लिए मैच जिताकर बहुत अच्छा लग रहा है।
छठे नंबर पर उतरते हुए शशांक ने 29 गेंदों में नाबाद 61 रनों की शानदार पारी खेलते हुए किंग्स के लिए तीन विकेट और एक गेंद शेष रहते मैच जीत लिया।

ये ख़बर भी देखें : सोशल मीडिया सेंसेशन मनीषा रानी ने “चोली के पीछे” रीमिक्स में किया डांस…

नवोदित आशुतोष शर्मा के साथ उनकी साझेदारी महत्वपूर्ण थी क्योंकि दोनों बल्लेबाजों ने केवल 22 गेंदों पर 43 रन जोड़े। जब शशांक 200 रन के लक्ष्य का पीछा करने के लिए नौवें ओवर में बल्लेबाजी करने आए तो पंजाब का स्कोर 4 विकेट पर 70 रन था।

IPL 2024 में शशांक ने अपना पहला आईपीएल अर्धशतक सिर्फ 25 गेंदों में बनाया और यह तब आया जब यह सबसे ज्यादा मायने रखता था। उन्होंने पीछा करने के 11वें ओवर में उमेश यादव को एक चौका, छक्का और एक चौका लगाया। शशांक ने नियमित रूप से लीग के कुछ प्रमुख गेंदबाजों – जैसे राशिद खान और मोहित शर्मा – पर बाउंड्री लगायीं।

उन्होंने मैच के बाद प्रेजेंटेशन में कहा, “अभी भी इसे आत्मसात करने की कोशिश कर रहा हूं। मैंने इन सभी चीजों की कल्पना की थी, आप मैच से पहले कल्पना करते हैं। लेकिन जाहिर तौर पर इसे वास्तविकता में बदलने पर, मैं बहुत खुश और खुद पर गर्व महसूस कर रहा हूं। मैं नंबर 7 पर बल्लेबाजी करता हूं लेकिन आज मैंने नंबर 5 पर बल्लेबाजी की, उछाल बहुत अच्छा था, दोनों टीमों ने 200 रन बनाए इसलिए विकेट शानदार था।”

शशांक ने जितेश शर्मा के साथ 19 गेंदों में 39 रनों की साझेदारी की, जिसमें जितेश ने आउट होने से पहले राशिद खान के 17वें ओवर में दो छक्के लगाए। इसके बाद उन्होंने नवोदित आशुतोष शर्मा के साथ 43 रन की मैच जीतने वाली साझेदारी की।

उसने जोड़ा, “वे खेल के दिग्गज हैं, लेकिन जब मैं बल्लेबाजी करने जाता हूं तो मुझे लगता है कि मैं सर्वश्रेष्ठ हूं। आपको अनुभव मिलता है, पहले बहुत सारे मैच नहीं मिल सके। यहां मालिकों और कोचिंग स्टाफ ने मेरा समर्थन किया। मैं बहुत आश्वस्त था।”

IPL 2024 में किंग्स के कप्तान शिखर धवन ने शशांक की बल्लेबाजी की जमकर तारीफ की और इसे शानदार बताया. “शानदार। जब आप इतने बड़े स्कोर का पीछा कर रहे होते हैं, तो आपको गति बरकरार रखनी होती है और मुझे लगता है कि शशांक ने जिस तरह से खेला और सहजता से छक्के मारे, उससे उनकी क्लास का पता चलता है।

ये ख़बर भी देखें : RBI ने 7 वीं बार नहीं बदला Repo Rate, 6.5 फीसदी…

उन्होंने गेंद को बहुत अच्छी तरह से टाइम किया, यह काफी सहज लग रहा था।उन्होंने संयम बनाए रखा और मैच समाप्त किया।” शशांक ने गुरुवार को जो नाबाद 61 रन बनाए, उनमें से 51 जीटी के प्रमुख गेंदबाजों के खिलाफ थे, जिनमें मोहित शर्मा, उमेश यादव, नूर अहमद और राशिद खान शामिल थे। सबसे ज्यादा रन मोहित के खिलाफ 11 गेंदों पर 22 रन थे।