spot_img

बड़ी ख़बर : रायपुर में के. विजयकुमार, नक्सल मोर्चे पर करेंगे चर्चा

HomeCHHATTISGARHबड़ी ख़बर : रायपुर में के. विजयकुमार, नक्सल मोर्चे पर करेंगे चर्चा

रायपुर। राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार के विजयकुमार (K Vijayakumar) नक्सल मोर्चे पर अधिकारियों के एक हाई प्रोफाइल मीटिंग लेंगे। इस बैठक में प्रदेश के गृहविभाग से जुड़े तमाम अधिकारी भी मौजूद होंगे।

भैयाजी ये भी पढ़े : केंद्रीय सुरक्षा सलाहकार के.विजय कुमार का छत्तीसगढ़ दौरा

बैठक में विजयकुमार (K Vijayakumar) प्रदेश के डीजीपी डीएम अवस्थी, सीआरपीएफ और नक्सल मोर्चे पर तैनात सभी टुकड़ियों के उच्च अधिकारी इस बैठक हिस्सा लेंगे।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक़ इस बैठक में बस्तर के वर्तमान हालात, पिछली काम-काज की समीक्षा, नक्सल ऑपरेशन पर बनाई गई रणनीति के परिणाम, माओवादियों के सरेंडर की प्रगति, कम्युनिटी पुलिसिंग जैसे तमाम मुद्दों पर चर्चा होनी है।

इसके आलावा भविष्य की रणनीतियों पर भी विस्तृत चर्चा होगी। बस्तर संभाग के आलावा प्रदेश के विभिन्न नक्सल प्रभावित जिलों में सरकार की रणनीति और सुरक्षाबलों की तैयारियों पर भी विजयकुमार  अधिकारियों से चर्चा करेंगे। साथ ही नक्सल मोर्चे पर इंटरस्टेट ऑपरेशंस को बढ़ाने की तैयारी पर भी नई रणनीति प्रदेश सरकार के साथ तय कर सकते है।

K Vijayakumar ने सितंबर में किया था दौरा

गौरतलब है कि राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार के विजयकुमार ने सितंबर महीने में छत्तीसगढ़ का दौरा किया था। विजयकुमार (K Vijayakumar) 29 सितंबर को रायपुर में पुलिस और केंद्रीय अर्धसैनिक बलों की एक समीक्षा बैठक ले चुके है। इस दौरान उन्होंने प्रदेश में चल रहे नक्सल विरोधी अभियान की समीक्षा के साथ ही कुछ नए बिंदुओं पर भी काम करने की नसीहत दी थी।