spot_img

IPL 2024 : होमग्राउंड में जीत का खाता खोल पाएगी मुंबई, राजस्थान से है भिड़ंत

HomeSPORTSIPL 2024 : होमग्राउंड में जीत का खाता खोल पाएगी मुंबई, राजस्थान...

मुंबई। IPL 2024 में आज मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में सीजन का 14वां मुकाबला मेजबान मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जाएगा। यह दोनों टीमों का इस सीजन में ये तीसरा मुकाबला होगा। जहां एक तरफ राजस्थान रॉयल्स ने अपने पिछले दोनों मुकाबले अपने घर में खेलते हुए जीते हैं, तो वहीं मेजबान मुंबई इंडियंस अपने पिछले दोनों मुकाबले घर के बाहर हारकर आ रही है।

ये ख़बर भी देखें : इस टाइप के लड़के को डेट करना चाहती है फिल्म ‘क्रू’ की एक्ट्रेस कृति सेनन

मुंबई इंडियंस को मुकाबला जीतने के लिए अपने गेंदबाजी को सुधारना होगा, क्योंकि पिछले मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद के बल्लेबाजों ने मुंबई इंडियंस के सभी गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाते हुए IPL 2024 में इस टूर्नामेंट के इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर (277) खड़ा कर दिया था। मुम्बई के गेंदबाज जेराल्ड कोएत्ज़ी ने 4 ओवर में 57, क्वेना मफ़ाका ने 4 ओवर में 66, पीयूष चावला ने 2 ओवर में 34, शम्स मुलानी ने 2 ओवर में 33 और कप्तान हार्दिक पांड्या ने 4 ओवर में 46 रन लुटाये थे।

मुंबई इंडियंस को पंड्या की पूर्व टीम गुजरात टाइटंस ने सत्र के पहले मैच में छह रन से हराया। जबकि हैदराबाद में बड़े स्कोर के रिकॉर्ड वाले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने उसे 32 रन से शिकस्त दी। इन दो हार के बाद टीम अंक तालिका में सबसे नीचे 10वें पायदान पर है। यह हालांकि आईपीएल के 17 वें सत्र का शुरुआती चरण है, लेकिन मुंबई की टीम हार के सिलसिले को खत्म करने के साथ अपने नेट रन रेट (-0.925) को भी सुधारना चाहेगी।

ये ख़बर भी देखें : एक्ट्रेस मेधा शंकर ने कहा, लोग मेरी जर्नी के बारे में नहीं जानते

IPL 2024 में मुंबई को अपने अनुभवी खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव की कमी खल रही है, जो चोट से उबर रहे है। दोनों टीमों के बीच पिछले पांच मैचों में मुंबई की टीम चार जीत दर्ज करने में सफल रही है, लेकिन संजू सैमसन की अगुवाई वाली राजस्थान रॉयल्स ने इस सत्र में अब तक कमाल का प्रदर्शन किया है। टीम ने अपने दोनों मैच जीते है, और इस दौरान उसके ज्यादातर खिलाड़ियों का प्रदर्शन अच्छा रहा है।