spot_img

नक्सलियों ने फूंका जियो का मोबाइल टॉवर, 5 किलोमीटर तक नेटवर्क नहीं

HomeCHHATTISGARHBASTARनक्सलियों ने फूंका जियो का मोबाइल टॉवर, 5 किलोमीटर तक नेटवर्क नहीं

कोंडागांव। बस्तर संभाग के कोंडागांव जिले में नक्सलियों ने गांव में लगे मोबाइल टावर को आग लगा दी। इस घटना को माओवादियों ने बीती रात को अंजाम दिया। जानकारी के मुताबिक बीती रात करीब 11 बजे ग्राम केजंग के मोबाईल टॉवर को नक्सलियों आग लगा दी, इस घटना में मोबाइल टॉवर के जलने से आसपास के इलाके में मोबाईल नेटवर्क नहीं मिल पा रहा है। इतना ही नहीं इन नक्सलियों ने आगजनी के बाद घटना स्थल पर बैनर पोस्टर भी लगाए। यह पूरा मामला बयानार थाना क्षेत्र के केजंग गांव का बताया जा रहा है।

ये ख़बर भी देखें : रिपोर्ट : अगले 3 साल में दोगुनी होगी भारत की डेटा…

इस मामलें की पुष्टि करते हुए कोंडागांव जिले के एएसपी सतीष भार्गव ने बताया की ने 4-5 नक्सलियों ने इस घटना को अंजाम दिया। घटना देर रात के अंधेरे में की गई थी, आज सुबह ग्रामीणों ने बताया की मोबाइल टॉवर में आग लगी है। ग्राम केजंग में लगे जिओ के टावर में ये आगजनी हुई है, जिसके बाद अब आस पास के 5 किलोमीटर के दायरे में नेटर्वक नहीं है। जल्द से जल्द इसे शुरू करवाने प्रशासन के साथ मिलकर प्रयास किया जा रहा है।

ये ख़बर भी देखें : लोकसभा निर्वाचन : बस्तर लोकसभा के लिए 12 अभ्यर्थियों ने दाखिल…

गौरतलब है कि शासन-प्रशासन ने कई नक्सल प्रभवित ग्रामों में मोबाइल टॉवर खड़े कर दिए हैं, इससे माओवादियों का नेटवर्क तोड़ने में ये मोबाईल टॉवर एक बड़ी कड़ी के तहत कार्य कर रहे है। अब हर ग्रामीण के हाथ में मोबाइल आ चुका है, और वो इससे गांव में प्रशासन की हर योजना की जानकारी के साथ अब देश-दुनिया से भी जुड़ चुके हैं, साथ ही माओवादियों की ख़बर भी फ़ोर्स टाक तत्काल पहुंच रही है। जिसकी वज़ह से माओवादी मोबाईल टावर को निशाना बना रहे है।