spot_img

IPL 2024 : पंजाब किंग्स ने चार विकेट से जीता मैच, दिल्ली की खराब फील्डिंग बनी हार की वज़ह

HomeSPORTSIPL 2024 : पंजाब किंग्स ने चार विकेट से जीता मैच, दिल्ली...

मुंबई। IPL 2024 के सीजन के दूसरे मैच में पंजाब किंग्स ने दिल्ली कैपिटल्स पर चार विकेट से जीत दर्ज़ की। दिल्ली कैपिटल्स बल्लेबाजी में संघर्ष करती नजर आई, लेकिन अंतिम ओवर में अभिषेक पोरेल ने हर्षल पटेल के ओवर में 25 रन ठोकते हुए दिल्ली को 174 रन के स्कोर तक पहुंचाया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब ने तेज शुरुआत की। एक छोर से लगातार विकेट गिरते रहे, लेकिन सैम कर्रन ने अंत तक क्रीज पर टिके रहकर टीम को जीत दिलाई। पंजाब किंग्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 4 विकेट से मात दी है।

ये ख़बर भी देखें : एक्ट्रेस नोरा फतेही ने सोशल मीडिया में बिखेरा जलवा, फैंस ने दिल खोलकर की तारीफ़…

निचले क्रम के बल्लेबाज अभिषेक पोरेल की मात्र 10 गेंदों में नाबाद 32 रन की तूफानी पारी की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स ने पंजाब किंग्स के खिलाफ शनिवार को आईपीएल मुकाबले में 20 ओवर में नौ विकेट पर 174 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बना लिया। एक समय दिल्ली की पारी लड़खड़ा गई थी, लेकिन इंपैक्ट प्लेयर के रूप में पॉरेल को लाना दिल्ली के लिए फायदेमंद साबित हुआ।

दिल्ली ने अंतिम पांच ओवर में 50 रन जोड़े जिसमें पॉरेल ने 25 रन अकेले अंतिम ओवर में ठोक डाले। हर्षल पटेल की इस धुनाई ने 2021 में जडेजा की बल्लेबाज़ी की याद दिला दी जब उन्होंने हर्षल के खिलाफ ही एक ओवर में 37 रन बटोरे थे। फ़िलहाल पिच तो बल्लेबाजी के लिए अनुकूल लग रही है लेकिन पहली पारी में गेंद नीची भी रही है। ऐसे में दिल्ली की कुलदीप और अक्षर की जोड़ी की भूमिका इस मैच में काफ़ी महत्वपूर्ण रहने वाली है। पोरेल ने 10 गेंदों में चार चौके और दो छक्के लगाए।

ये ख़बर भी देखें : भारतीय पहनावे से सारा अली खान को है प्यार, संस्कृति को बढ़ावा देना भी जिम्मेदारी…

उन्होंने हर्षल पटेल के पारी के आखिरी ओवर की पहली पांच गेंदों पर 4,6,4,4,6 उड़ाकर दिल्ली को लड़ने लायक स्कोर तक पहुंचा दिया। इस ओवर ने हर्षल का गेंदबाजी आंकड़ा बिगाड़ दिया। हर्षल ने चार ओवर में 47 रन देकर दो विकेट लिए। दिल्ली की तरफ से डेविड वार्नर ने 29, मिशेल मार्श ने 20, शाई हॉप ने 33 और कप्तान ऋषभ पंत ने 18 रन बनाये। निचले मध्य क्रम में अक्षर पटेल ने 13 गेंदों में 21 रन बनाकर दिल्ली की पारी को कुछ गति दी लेकिन अंतिम काम पोरेल ने आखिरी ओवर में किया।