spot_img

कलेक्टर ने अंतर्राज्यीय चेक पोस्ट का किया निरीक्षण, वाहनों की चेकिंग के दिए निर्देश

HomeCHHATTISGARHBILASPURकलेक्टर ने अंतर्राज्यीय चेक पोस्ट का किया निरीक्षण, वाहनों की चेकिंग के...

पेंड्रा। लोकसभा आम चुनाव स्वतंत्र एवं निष्पक्ष रूप से सम्पन्न कराने भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार जिले और राज्य की सीमा से लगे चेक पोस्टों, नाका एवं बैरियरों पर स्थैतिक निगरानी दल (एसएसटी) तैनात किए गए हैं।

ये ख़बर भी देखें : डिप्टी सीएम शर्मा के प्रस्ताव पर वार्ता को तैयार हुए नक्सली,…

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी लीना कमलेश मंडावी ने आज मध्यप्रदेश राज्य की सीमा से लगे धरहर, मालाडांड़, चंगेरी और बरौर चेक पोस्ट का निरीक्षण किया।

इन चेकपोस्टो पर मध्यप्रदेश के अनूपपुर जिले और गौरेला पेण्ड्रा मरवाही जिले द्वारा संयुक्त रूप से 24 घण्टे निगरानी के लिए आठ-आठ घण्टे के हिसाब से तीन पालिओ में निगरानी दल नियुक्त किए गए हैं।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने चेक पोस्टों से दोनों तरफ से गुजरने वाली सभी तरह की वाहनों की सघन जांच करने और वाहनों के नाम, नंबर एवं चालक का नाम रजिस्टर में एंट्री करने के निर्देश दिए तथा अब तक पंजी में एण्ट्री किए गए वाहनो की जानकारी ली।

उन्होने मध्यप्रदेश से आने वाले वाहनो की जांच और निर्धारित सीमा से अधिक नगद राशि तथा सोना-चांदी, घड़ी, बर्तन, शराब, कपड़े, आदि का अवैध रूप से परिवहन होने की स्थिति में कार्यवाही करने और जांच की पारदर्शिता के लिए फोटो-वीडियोग्राफी कराने के निर्देश दिए।

इसी तरह छत्तीसगढ़ से मध्यप्रदेश जाने वाले वाहनों की जांच एवं कार्यवाही मध्यप्रदेश की निगरानी दल द्वारा की जा रही है। कलेक्टर ने चेक पोस्टो पर वाहनो की जांच करते समय शालीनता पूर्वक व्यवहार करने के निर्देश जांच दल को दिए।

ये ख़बर भी देखें : होली के त्योहारी सीजन में 540 स्पेशल ट्रेनें चला रही है…

निरीक्षण के दौरान अनुविभागीय अधिकारी राजस्व मरवाही दिलेराम डाहिरे और पेण्ड्रारोड अमित बेक एवं तहसीलदार मरवाही शेषनारायण जायसवाल भी उपस्थित थे।