spot_img

लोकसभा चुनाव : स्ट्रांग रूम का निरीक्षण करने पहुंचे कलेक्टर और एसपी, देखी तैयारी…

HomeCHHATTISGARHलोकसभा चुनाव : स्ट्रांग रूम का निरीक्षण करने पहुंचे कलेक्टर और एसपी,...

रायपुर। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. गौरव सिंह ने सोमवार को सेजबहार स्थित शासकीय अभियांत्रिकी महाविद्यालय और बीटीआई मैदान शंकर नगर स्थित शासकीय स्कूल में लोकसभा निर्वाचन-2024 के लिए बनाए गए स्ट्रांग रूम का निरीक्षण किया और आवश्यक निर्देश दिए।

भैयाजी ये भी देखें : शक्ति वाले बयान पर राहुल की सफ़ाई…बोले “वह अधर्म, भ्रष्टाचार और…

कलेक्टर ने चुनाव सामग्री के वितरण के लिए बनाई गई व्यवस्था का जायजा लिया। कलेक्टर ने कहा कि पोस्टल बैलेट के संबंध में सारी व्यवस्था सुनिश्चित कर ली जाए। जिन अधिकारियों कर्मचारियों को डाक मतपत्र दिया जाना है उनकी अंतिम सूची बना ली जाए और समय सीमा के भीतर वितरण किया जाए।

कलेक्टर ने कहा कि सेकंड रेंडमाइजेशन, कमिशनिंग, डाक मतपत्रों के वितरण और वोटर स्लीप के संबंध में टाइम टेबल बना कर व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। उन्होंने कहा कि जहां मतगणना होनी है वहीं पर ईवीएम की कमिशनिंग भी की जानी है। इस संबंध में उपयुक्त इंतजाम किए जाएं।

पुलिस विभाग सुरक्षा के साथ-साथ सेजबहार के रास्ते यातायात व्यवस्था सुव्यवस्थित करें। यथास्थान सीसीटीवी भी लगाएं। जिन अधिकारियों कर्मचारियों को डाक मतपत्र दिया जाना है उनकी अंतिम सूची बना ली जाए और समय सीमा के भीतर वितरण किया जाए। उनके लिए शुद्ध पेयजल एवं महिला पुरुष के लिए अलग-अलग शौचालय व्यवस्था सुनिश्चित कर लिया जाए।

एसपी संतोष सिंह ने कहा कि स्ट्रांग रूम में तीन स्तर की बेरिकेंडिग की जानी है, यह अच्छी तरीके से की जाए। कलेक्टर ने कहा कि यह ध्यान रखें कि ड्यूटी में आए कर्मचारियों को यथासंभव सुविधा मिले और कोई तकलीफ ना हो। पोस्टल बैलेट के संबंध में सारी व्यवस्था सुनिश्चित कर ली जाए।

उल्लेखनीय है कि बलौदाबाजार विधानसभा के लिए सामग्री वितरण केंद्र सत्यनारायण अग्रवाल शासकीय महाविद्यालय तिल्दा और धरसींवा विधानसभा क्रमांक 47, रायपुर नगर पश्चिम विधानसभा क्रमांक 49, रायपुर उत्तर विधानसभा क्रमांक 50 को सामग्री वितरण बीटीआई ग्राउंड शंकर नगर से किया जायेगा।

साथ ही रायपुर नगर दक्षिण विधानसभा क्रमांक 51, आरंग विधानसभा क्रमांक 52 और अभनपुर विधानसभा क्रमांक 53 के लिए सामग्री वितरण केंद्र शासकीय इंजीनियरिंग महाविद्यालय सेजबहार होगा। सामग्री वापसी केंद्र बलौदाबाजार विधानसभा के लिए कृषि उपज मंडी बलौदाबाजार और अन्य सभी विधानसभा क्रमांक 47,48,49, 50,51,52,53 के लिए शासकीय इंजीनियरिंग महाविद्यालय सेजबहार होगा।

भैयाजी ये भी देखें : थानों में जमा करने होंगे लाइसेंसी हथियार, कलेक्टर ने लागू की…

विधानसभा केंद्र बलौदबाजार के किए स्ट्रॉन्ग रूम कृषि उपज मंडी बलौदबाजार और अन्य विधानसभा क्रमांक 47,48,49, 50,51,52,53 के लिए शासकीय अभियांत्रिकी महाविद्यालय, सेजबहार रायपुर होगा। इस अवसर पर एसपी संतोष सिंह, नगर निगम आयुक्त अबिनाश मिश्रा, जिला पंचायत सीईओ विश्वदीप और अन्य अधिकारी उपस्थित थे।