spot_img

Protest : कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन की 14 सूत्रीय मांग, चरणबद्ध आंदोलन की तैयारी

HomeCHHATTISGARHProtest : कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन की 14 सूत्रीय मांग, चरणबद्ध आंदोलन की...

रायपुर। छत्तीसगढ़ राज्य के 3 लाख 99 हजार कर्मचारी एवं अधिकारी आंदोलन (Protest) की राह पकड़ने जा रहे है। इतना ही नहीं इनके साथ प्रदेश के अनियमित, अस्थाई कर्मचारी व पेंशनर भी अपनी लंबित मांगों के लिए सड़क पर उतरने की तैयारी कर चुके है। आंदोलन (Protest) का आगाज़ कर्मचारी एक दिसंबर को करने जा रहे है।

इस आंदोलन (Protest) के बारे में जानकारी देते हुए फेडरेशन के प्रवक्ता विजय कुमार झा कहा कि फेडरेशन द्वारा तय “कलम रख-मशाल उठा आंदोलन” के निर्णय की विधिवत् जानकारी हमने शासन को दे दी है।

भैयाजी ये भी पढ़े : कोरोना पर PM Modi की समीक्षा बैंठक में शामिल हुए सीएम भूपेश, मांगी आर्थिक मदद

फेडरेशन ने दिपावली से पहले भी मंहगाई भत्ता, 7 वां वेतनमान् का एरियर्स, स्वीकृत वेतन वृद्धि की राशि सहित कोविड-19 में दिवंगत शासकीय सेवकों के परिवार में अनुकंपा नियुक्ति जैसे संवेदनशील मांगों पर अब तक कोई विचार नहीं हुआ है।

जिसके खिलाफ हमने कलम रख-मशाल उठा चरणबद्ध आंदोलन (Protest) का फैसला किया। इसकी शुरुआत 01 दिसंबर 2020 को होगी। इस दिन भोजनावकाश में नारेबाजी प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन सभी जिला मुख्यालयों में कलेकटरों के माध्यम से प्रेषित किया जाएगा, साथ ही मशाल रैली भी निकाली जाएगी।

Protest के साथ वादा निभाओं रैली भी

11 दिसंबर 2020 को दूसरे चरण में 28 जिलो में धरना प्रदर्शन कर वादा निभाओ रैली एवं 19 दिसंबर 2020 को राजधानी रायपुर में वादा निभाओ महारैली आयोजन होगा।

भैयाजी ये भी पढ़े : Vishnu Deo Sai बोले बेटी बेटी में फर्क क्यों, बलात्कार पर कांग्रेस की चुप्पी..?

फेडरेशन की 14 सूत्रीय मांगों में मुख्य रूप से लिपिक वर्ग, स्वास्थ एवं शिक्षक संवर्ग सहित सभी संवर्गो में व्याप्त वेतन विसंगति, प्रदेश के कर्मचारियों व पेंशनरों को लंबित 9 प्रतिशत मंहगाई भत्ता, 7 वेंतनमान का लंबित 4 किश्तों का नगद भुगतान समेत कई मांगें है।