spot_img

IND vs ENG : रूट ने सम्हाली इंग्लैंड की पारी, भारत में आकाश ने जलाए “दीप”

HomeSPORTSIND vs ENG : रूट ने सम्हाली इंग्लैंड की पारी, भारत में...

रांची। भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच आज चौथे टेस्ट की शुरूआत हुई। इंग्लैण्ड के शीर्ष क्रम के बल्लेबाज जो रुट (नाबाद 106) के धैर्यपूर्ण शतकीय पारी खेली। रूट की दो उपयोगी साझेदारियों की मदद से इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ चौथे टेस्ट के पहले दिन शुक्रवार को सात विकेट पर 302 रन का सम्मानजनक स्कोर बना लिया।

भैयाजी ये भी देखें : एक्‍ट्रेस सामंथा रुथ प्रभु ने सोशल मीडिया पर शेयर किया अपना वज़न…

IND vs ENG की टेस्ट सीरीज में अब तक रनों के लिए जूझ रहे रुट ने बैजबाल शैली को दरकिनार करते हुए अपना पुराना स्वाभाविक खेल दिखाया। उन्होंने 226 गेंदों की संयमित पारी में नाबाद 106 रन में नौ चौके लगाए। रुट ने इंग्लैंड को पहले सत्र में लगे पांच झटकों से संभाला।

उन्होंने बेन फॉक्स के साथ छठे विकेट के लिए 113 रन और ऑली रॉबिंसन के साथ आठवें विकेट के लिए 57 रन की अविजित साझेदारी की। फॉक्स ने 47 रन बनाये जबकि रॉबिन्सन स्टंप्स के समय 31 रन बनाकर क्रीज पर हैं। IND vs ENG के चौथे मैच के पहले दिन ही एक समय ऐसा लग रहा था कि इंग्लैंड आज शायद दो सत्र भी नहीं खेल पाएगा,

भैयाजी ये भी देखें : प्रचंड अशोक में शामिल होने को लेकर एक्‍ट्रेस मायरा मिश्रा बेहद खुश

लेकिन रूट ने फोक्स, टॉम हार्टली और रॉबिंसन के साथ साझेदारी करते हुए इंग्लैंड को एक मज़बूत स्थिति में पहुंचा दिया है। भारत की तरफ से नवोदित तेज गेंदबाज आकाशदीप ने अपने पदार्पण मैच में 70 रन पर तीन विकेट, मोहम्मद सिराज ने 60 रन पर दो विकेट लिए जबकि आर आश्विन तथा रवींद्र जडेजा ने एक-एक विकेट लिया।