spot_img

जेल पहुंचे डिस्ट्रिक्ट जज और कलेक्टर, कैदियों से पूछा-कब मिलता है खाना ?

HomeCHHATTISGARHजेल पहुंचे डिस्ट्रिक्ट जज और कलेक्टर, कैदियों से पूछा-कब मिलता है खाना...

कोरिया। बैकुंठपुर जिला एवं सत्र न्यायाधीश भीष्म प्रसाद पाण्डेय एवं जिला कलेक्टर विनय कुमार लंगेह ने जिला जेल, बैकुंठपुर का निरीक्षण किया। डिस्ट्रिक्ट जज पांडेय ने जेल में बंद कैदियों से मुलाकात कर उनके स्वास्थ्य तथा मिलने वाले भोजन के समय, गुणवत्ता आदि से सम्बन्ध में जानकारी प्राप्त की। जेल के अधीक्षक को बंदियों के स्वास्थ्य तथा कैदियों को रखे जाने वाले बैरक के सम्बन्ध में आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए।

भैयाजी ये भी देखें : “महतारी वंदन योजना” की शुरुआत करने आ सकते है पीएम मोदी…तैयारी…

पांडेय ने कहा कि जाने-अनजाने में किए गए अपराध निश्चय ही समाज के लिए चिंता की बात है। ऐसे में समाज के सभी तबकों को अपराध से बचने, रोकने के लिए स्व प्रेरित होकर आगे आने की जरूरत है। कलेक्टर लंगेह ने कहा कि जेल में बंद कैदियों को सुरक्षा, स्वास्थ्य व भोजन उपलब्ध कराने के लिए हर सम्भव प्रयास किए जा रहे हैं। निरीक्षण के दौरान मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट मोहन सिंह कोर्राम, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव विरेन्द्र सिंह भी मौजूद थे।

भैयाजी ये भी देखें : छत्तीसगढ़ बायोफ्यूल विकास प्राधिकरण को मिला “ग्रीन एनर्जी अवार्ड 2024”

9 मार्च को लोक अदालत

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव विरेन्द्र सिंह ने आगामी 9 मार्च को होने वाले राष्ट्रीय लोक अदालत के आयोजन के सम्बंध में जानकारी साझा की। उन्होंने कहा कि लोक अदालत से जहाँ आपसी सुलह और रजामंदी से समस्याओं का निराकरण होते हैं तो वहीं आर्थिक बोझ से बचा भी जा सकता है और धन, समय और कलह से बचने के लिए राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन समय-समय पर की जाती है।