spot_img

बीरनपुर के भुवनेश्वर हत्याकांड की जाँच करेगी CBI, सदन में गृहमंत्री शर्मा का ऐलान

HomeCHHATTISGARHबीरनपुर के भुवनेश्वर हत्याकांड की जाँच करेगी CBI, सदन में गृहमंत्री शर्मा...

रायपुर। छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले के बीरनपुर में भुवनेश्वर साहू की हत्या की जाँच अब CBI करेगी। इस बायत का ऐलान आज सूबे के गृहमंत्री विजय शर्मा ने विधानसभा में किया है।

भैयाजी ये भी देखें : पीएम मोदी ने दी सीएम विष्णुदेव को जन्मदिन की बधाई, अमित…

मृतक भुवनेश्वर साहू के पिता और वर्तमान में साजा विधानसभा सीट से चुनकर आए विधायक ईश्वर साहू ने विधानसभा में ध्यानाकर्षण के माध्यम से मामला उठाया। जिसके बाद गृहमंत्री विजय शर्मा ने बीरनपुर घटना की जांच सीबीआई से कराने की घोषणा की।

गृहमंत्री विजय शर्मा ने कहा कि 12 आरोपियों की गिरफ्तारी हुई है। प्रकरण की विवेचना अब भी जारी है। कोई और दोषी पाया जाता है तो उसके विरुद्ध भी कार्यवाई होगी। मृतक के परिवार को न्याय मिले यह सुनिश्चित करेंगे।

गौरतलब है कि 8 अप्रैल 2023 को दो गुटों के बीच झगड़ा हुआ था, जिसमें भुवनेश्वर साहू की हत्या कर दी गई थी। पुलिस के मुताबिक एक बच्चे से मारपीट के बाद दो समुदायों के बीच तनाव बढ़ गया था। झगड़ा बच्चों की लड़ाई से शुरू हुआ था और बाद में बड़े भी इस मामले में कूद पड़े।

भैयाजी ये भी देखें : Video : मुख्यमंत्री विष्णुदेव का जन्मदिन आज, नाती नातिन संग काटा…

बवाल इतना बढ़ गया कि आगजनी जैसी घटनाएं भी देखने को मिलीं। इसके चलते गांव में दो हफ्ते तक कर्फ्यू लगा रहा और दोनों समुदाय के दर्जनों लोगों की गिरफ्तारियां हुईं। इस घटना के 4 दिन बाद गांव में अल्पसंख्यक समुदाय के बाप बेटे की हत्या कर दी गई थी। इस मामले को लेकर भाजपा तत्कालीन भूपेश बघेल के नेतृत्व वाली सरकार पर लगातार हमलावर भी रही थी।