spot_img

भाजपा का दो दिवसीय राष्ट्रीय अधिवेशन शुरु…पीएम मोदी बोले, बड़े पैमाने पर करें संपर्क

HomeNATIONALभाजपा का दो दिवसीय राष्ट्रीय अधिवेशन शुरु...पीएम मोदी बोले, बड़े पैमाने पर...

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव की तैयारियों, रणनीति और एजेंडे को अंतिम रूप देने के लिए नई दिल्ली के प्रगति मैदान के भारत मंडपम में भाजपा का दो दिवसीय राष्ट्रीय अधिवेशन शुरू हो गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा द्वारा अन्य वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में बैठक स्थल पर ध्वजारोहण कार्यक्रम, बैठक हॉल में दीप प्रज्वलन और वंदेमातरम् के बाद औपचारिक रूप से राष्ट्रीय अधिवेशन की बैठक शुरू हो गई।

भैयाजी ये भी देखें : Video : दिल्ली में बोले कमलनाथ, इंकार करने की बात नहीं…ख़बर…

राष्ट्रीय अधिवेशन की बैठक शुरू होने से पहले भारत मंडपम में हुई भाजपा राष्ट्रीय पदाधिकारी की बैठक को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पार्टी कार्यकर्ताओं से आगामी लोकसभा चुनाव में जीत हासिल करने के लिए अगले 100 दिनों के लिए कमर कसकर जुट जाने का आह्वान किया है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में भाजपा के लिए 370 और एनडीए 400 पार सीटें जीतने का लक्ष्य महज आंकड़ा भर नहीं है, बल्कि 370 सीट जीतकर भाजपा का हर कार्यकर्ता डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान को श्रद्धांजलि देगा।

भाजपा राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावड़े ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण के बारे में मीडिया को संबोधित करते हुए बताया कि प्रधानमंत्री मोदी ने बैठक में कहा कि इस बार के चुनाव के दौरान विपक्ष तू-तू, मैं-मैं की राजनीति ज्यादा करेगा, अनावश्यक मुद्दों को ज्यादा उछालेगा, लेकिन हम विकास कार्यों और गरीब कल्याण के कार्यों को लेकर जनता के पास जाएंगे और इस चुनाव में जनता का आशीर्वाद प्राप्त करेंगे।

उन्होंने बताया कि बैठक में प्रधानमंत्री मोदी ने सभी सीटों के लिए पार्टी उम्मीदवार की घोषणा करते हुए कहा कि भाजपा का सिर्फ एक ही उम्मीदवार है कमल का फूल और सबको मिलकर उन्हीं को विजयी बनाना है। प्रधानमंत्री ने पार्टी कार्यकर्ताओं से लाभार्थियों के पास जाने, महिलाओं, किसानों, युवाओं, गरीबों और फर्स्ट टाइम वोटर्स के साथ बड़े पैमाने पर संपर्क करने का आह्वान भी किया।

विनोद तावड़े ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के शानदार नेतृत्व में इस हालिया दशक की विकास यात्रा भारत के इतिहास में अभूतपूर्व रही है। प्रधानमंत्री 23 वर्षों तक संवैधानिक पदों पर रहें हैं, लेकिन एक भी भ्रष्टाचार का आरोप नहीं है, ऐसे भ्रष्टाचार मुक्त, विकास युक्त सरकार देने में जो सफलता पाई है, उसे लोगों के बीच लेकर जाएंगे। पार्टी के प्रत्येक कार्यकर्ता ने अपनी सर्वश्रेष्ठ क्षमता से योगदान दिया है। देश की ये यात्रा ‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास’ को साकार करने वाली है।

तावड़े ने आगे बताया कि राष्ट्रीय पदाधिकारी की बैठक में जेपी नड्डा ने कहा कि भाजपा के कार्यकर्ताओं ने सरकार की प्रत्येक और जनकल्याणकारी नीति के प्रभाव को जमीन तक पहुंचाने में सफलता हासिल की है। भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता ‘गांव चलो अभियान’ के तहत 7.5 लाख से ज्यादा गांव जा चुके हैं। इस अभियान के दौरान बीजेपी के कार्यकर्ता देशभर के कुल 10 लाख 46 हजार बूथों में से करीब 8.5 लाख बूथों तक पहुंच चुके हैं।

भैयाजी ये भी देखें : Video : बीजापुर में तीन IED बम बरामद, सूझबूझ से जवानों…

आने वाले समय में स्वयं सहायता समूह व एनजीओ संपर्क अभियान पार्टी कार्यकर्ताओं की ओर से बड़ी मात्रा में चलाया जाएगा। 25 फरवरी से देशभर में लाभार्थी संपर्क अभियान संपर्क शुरू किया जाएगा, हर बूथ पर 370 वोट ज्यादा हासिल करने की योजना पर काम किया जाएगा। इन अभियानों द्वारा समाज के बड़े तबके तक मोदी सरकार के विकास कार्यों की जानकारी पहुंचाई जाएगी। तावड़े ने राष्ट्रीय अधिवेशन की बैठक के आगामी कार्यक्रमों की जानकारी देते हुए बताया कि आज बैठक में ‘विकसित भारत, मोदी गारंटी’ फिर एक बार मोदी सरकार प्रस्ताव पेश किया जाएगा।