spot_img

विश्व में कोरोना संक्रमितों की संख्या पहुंची 5.69 करोड़

HomeINTERNATIONALविश्व में कोरोना संक्रमितों की संख्या पहुंची 5.69 करोड़

दिल्ली। विश्व में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर शुरू हो गई है। वैश्विक महामारी कोरोना (CORONA INFECTION) से विश्व में अब तक 5.69 करोड़ लोग संक्रमित हो चुके है। महामारी से अब तक 13.86 लाख से अधिक लोगों की मौत भी हो चुकी है। कोरोना संक्रमितों की संख्या के मामले में अमेरिका पहले, भारत दूसरे और ब्राजील तीसरे स्थान पर स्थान पर है।

भैयाजी ये भी देखे – शादी में 100 से ज्यादा अतिथि बुलाए, तो लगेगा जुर्माना

वहीं इस संक्रमण (CORONA INFECTION)  से तेजी से मुक्त होने वाले लोगों की संख्या के मामलों में भारत, ब्राजील और अमेरिका क्रमश: पहले, दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं। अमेरिका की जॉन हॉपकिन्स यूनिवसिज़्टी के विज्ञान एवं इंजीनियरिंग केन्द्र (सीएसएसई) की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार विश्व के 191 देशों में कोरोना वायरस से अब तक 5 करोड़ 85 लाख 63 हजार 451 लोग संक्रमित हुए हैं।

भैयाजी ये भी देखे – नेपाल में फर्जी तरीके से भारतीय आधार कार्ड बनाने वाला गिरोह सक्रिय, पुलिस ने पड़ोसी देश को दी सूचना

44 हजार 59  नए संक्रमित

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से सोमवार सुबह जारी आंकड़ों के अनुसार भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 44 हजार 59 नए मामले सामने आए और संक्रमितों की संख्या 91 लाख 39 हजार के पार पहुंच गयी। कोरोना संक्रमण से स्वास्थ्य होने वालों की संख्या देश में 85 लाख 62 हजार के करीब है।

भैयाजी ये भी देखे – काशी में देव दीपावली की तैयारी, शामिल होंगे पीएम मोदी!

ब्राजील पहुंचा तीसरे स्थान पर

कोरोना संक्रमित मरीजों (CORONA INFECTION) की संख्या के मामलें में ब्राजील तीसरे नंबर पर है। देश में कोरोना वायरस की चपेट में आने वाले लोगों की संख्या 60.71 लाख से पार हो गयी है जबकि 1 लाख 69 हजार 183 लोगों की संक्रमण के वजह से मौत हो चुकी हैं।