spot_img

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बोले “लोकसभा में प्रोडक्ट्स और प्रोसेस को निखारा”

HomeNATIONALप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बोले "लोकसभा में प्रोडक्ट्स और प्रोसेस को निखारा"

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने लोकसभा के अंदर प्रोडक्ट्स और प्रोसेस को निखारने की बात कहीं है। उन्होंने ये भी कहा कि 60 प्रतिशत बिलों में 2 घंटे की डिबेट हुई है।

उन्होंने कहा कि “सदन की जो ऊर्जा बढ़ी है इसके पीछे एक और कारण है। इसकी भी शुरुआत एक तरह से 2014 से हुई है। तब देश एक नई दिशा की तरह बढ़ना चाहता था, बदलाव चाहता था। इसलिए तब देश की संसद में 300 से ज्यादा सांसद पहली बार चुनकर आए थे। मैं भी पहली बार आने वालों में से एक था।”

भैयाजी ये भी पढ़े : Covid-19 के बढ़ते केस,पीएम मोदी मुख्यमंत्री से करेंगे चर्चा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने कहा कि “संसद की इस productivity में आप सभी सांसदों ने products और process दोनों का ही ध्यान रखा है। हमारी लोकसभा और राज्यसभा, दोनों के ही सांसदों ने इस दिशा में एक नई ऊंचाई हासिल की है।

नरेंद्र मोदी ने कहा कि “16वीं लोकसभा (Loksabha) में 60 प्रतिशत ऐसे बिल रहे हैं, जिन्हें पास करने के लिए औसतन 2-3 घंटे तक की डीबेट हुई है। हमने पिछली लोकसभा से ज्यादा बिल पास किए, लेकिन पहले से ज्यादा डीबेट की है। ये दिखाता है कि हमने प्रोडक्ट्स भी फोकस किया है और प्रोसेस को भी निखारा है।”

Narendra Modi ने दी फ़्लैट की सौगात

देश की राजधानी दिल्ली में सांसदों के लिए बने फ़्लैट का आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने उद्घाटन किया। इस उद्घाटन समारोह के दौरान पीएम मोदी ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को जन्मदिन पर अपनी शुभकामनाएं भी प्रेषित की है।

उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि “जनप्रतिनिधियों के लिए आवास की इस नई सुविधा के लिए आप सभी को बधाई। आज हमारे लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला जी की जन्मदिन भी है। उन्हें जन्मदिन की बहुत-बहुत शुभकामनाएं।”

भैयाजी ये भी पढ़े : काशी में देव दीपावली की तैयारी, शामिल होंगे पीएम मोदी

मोदी ने (Narendra Modi) कहा कि “कई इमारतों का निर्माण इस सरकार के दौरान शुरू हुआ और तय समय से पहले समाप्त भी हुआ। अटल जी के समय जिस अंबेडकर नेशनल मेमोरियल की चर्चा शुरू हुई थी, उसका निर्माण इसी सरकार में हुआ। 23 वर्षों के लंबे इंतजार के बाद Dr. Ambedkar International Centre का निर्माण इसी सरकार में हुआ।” Central Information Commission की नई बिल्डिंग का निर्माण इसी सरकार में हुआ।”