spot_img

Gold Price : सराफ़ा बाज़ार की चमक बरकरार, शादी सीजन में बढ़ेगी खरीददारी

HomeINTERNATIONALBUSINESSGold Price : सराफ़ा बाज़ार की चमक बरकरार, शादी सीजन में बढ़ेगी...
नई दिल्ली। सोने और चांदी (Gold Price) की क़ीमत में गिरावट आई है। दामों में आई इस गिरावट की वज़ह से फ़िलहाल सराफा बाजार की चमक बरकरार रहेगी। साथ ही शादी के सीजन शुरू होने से ठीक पहले आई इस कमी से तुलसी विवाह पर अच्छी खरीददारी की उम्मीद कारोबारियों को है।
                   सोने-चांदी (Gold Price) के भाव ज़्यादा होने की वजह से सितंबर महीने तक सोने-चांदी का बाजार ठंडा रहा। हालंकि धनतेरस और दिवाली के अलग अलग शुभ मुहूर्त के दौरान सराफा कारोबार की चमक वापस लौटी और जमकर कारोबार हुआ। अब तुलसी विवाह के साथ शुरू हो रहे शादी के सीजन को लेकर बाजार की चमक एक बार फिर लौटेगी।

Gold पर फ़ोकस खरीददारी

                   बुधवार को तुलसी विवाह है, जिसके बाद देश में शादी का सीजन शुरू हो जाएगा। मान्यता है कि देवउठनी एकादशी के दिन से सभी प्रकार के मांगलिक कार्य शुरू हो जाते हैं। जिसमे शादी के मुहूर्त भी शामिल है। ऐसे में सबसे पहले सोने-चांदी (Gold Price) के बने विभिन्न जेवर की खरीदी के लिए सबसे पहले लोग बाजार पहुँचते है।
                   इंडिया बुलियन एंड ज्वेलर्स एसोसिएशन के नेशनल सेक्रेटरी सुरेंद्र मेहता ने मीडिया से चर्चा के दौरान कहा कि शादी का सीजन शुरू होने से सोने की खरीदारी आगे बनी रहेगी। खासतौर से सोने-चांदी (Gold Price) के भाव में गिरावट पर खरीदारी और जोर पकड़ेगी।