spot_img

Saroj khan Birthday Special : निधन के बाद डांस की मल्लिका का पहला जन्मदिन

HomeENTERTAINMENTSaroj khan Birthday Special : निधन के बाद डांस की मल्लिका का...

Entertainment- डांस की दुनिया में अपना लोहा मनवा चुकी डांसर सरोज खान (Saroj khan) का आज जन्मदिन है। इस मौके पर बॉलीवुड के कलाकारों ने सोशल मीडिया में सरोज खान(Saroj khan) को विश करते हुए याद किया है। गौरतलब है कि इस साल बॉलीवुड ने अपने कई सितारे खोएं हैं वहीं 3 जुलाई को सरोज ने भी दुनिया को अलविदा कह दिया था।

saroj khan
saroj khan

भैयाजी ये भी पढ़ें-बस्तर की बेटी बनी करोड़पति, 7 करोड़ के लिए अमिताभ बच्चन…

Saroj khan ने की थी गुरु से शादी

22 नवंबर साल 1948 में जन्मी सरोज खान(saroj khan) का करियर के शरुवाती दिनों में बैक ग्राउंड डांसर के तौर पर काम शुरू किया था। बाद में धीरे धीरे अपने टैलेंट के बलबूते पर सरोज ने अपना परचम लहराया और सबकी जुबान पर अपना नाम लाया। वहीं सरोज ने बी सोहनलाल से डांस सीखा। ट्रैनिंग के दौरान ही अपने गुरु को अपना दिल दे बैठी। और जल्द ही शादी के बंधन में बंध कर पुरे बॉलीवुड को चौका दिया था। वहीं सबके चौंकने की वजह यह थी कि सोहनलाल की उम्र 43 साल थी और सरोज खान(saroj khan) मात्र 13 साल की थी। मतलब दोनों की उम्र के बीच 30 साल का फर्क था। गौरतलब है कि सरोज खान बेहद की गरीब परिवार से ताल्लुक रखती थी इसलिए ही सरोज खान ने कम उम्र में ही काम शुरू कर दिया था।
हामिद खान) रखा।

रौशन खान से की दूसरी शादी

वहीं उन्हें एक बेटी हुई, जो महज 8 महीने ही जिंदा रही। 14 साल में उन्हें बेटा भी हो गया, जिसका नाम उन्होंने राजू (हामिद खान) रखा। बाद में आपसी मतभेद के कारण सोहनलाल से अलग हो गयी। और बाद में सरोज खान ने सरदार रोशन खान से शादी की थी और उन्हें उनसे एक बेटी सुकैना हुईं।
भैयाजी ये भी पढ़ें-स्पा सेंटरों में पुलिस की दबिश, 17 युवक और 27 युवतियां…

saroj khan
saroj khan

गौरतलब है कि डांस के लिए लोगो की पहली पसंद सरोज खान ही हुआ करती थी। हर किसी को बस अपनी फिल्म में सरोज खान की ही डिमांड थी। सरोज खान ने ऐश्वर्या राय, माधुरी दीक्षित, रितिक रोशन,सलमान खान, शाहरुख कहा और दिवंगत अभिनेत्री श्री देवी और अनेक जाने-माने कलाकार को डांस सिखाया है।
खास बात यह है कि करीना कपूर को शरूवाती दिनों में सरोज खान से बहुत डर लगता था क्यों सरोज करीना को डांस के लिए हमेशा डांट लगती थी।