spot_img

बस्तर की बेटी बनी करोड़पति, 7 करोड़ के लिए अमिताभ बच्चन ने पूछा सवाल….

HomeCHHATTISGARHBASTARबस्तर की बेटी बनी करोड़पति, 7 करोड़ के लिए अमिताभ बच्चन ने...

जगदलपुर / संभागीय मुख्यालय जगदलपुर के पंचपथ चौक में रहने वाली अनूपा दास (Anupa Das) सीजन 12 (KBC 2020) में एक करोड़ रुपये जीत गईं हैं. सोनी टीवी पर उनका शो अगले हफ्ते 25 नवंबर को प्रसारित किया जायेगा। अभी टीवी में केवल प्रोमो दिखाया जा रहा है।

अनूपा एक करोड़ का सही जवाब देकर करोड़पति (KBC 2020) बन गयी है। प्रोमो में अमिताभ बच्चन एक करोड़ के इनाम की घोषणा कर रहे है।  अब देखना यह होगा कि अनूपा सात करोड़ के सवाल का जवाब देकर इतिहास रच पाती है या नही फिलहाल प्रोमो में यह नही दिखाया गया है कि वह सात करोड़ जीत पाती है या नही।

अनूपा दास की प्रारंभिक शिक्षा

तीन बहनों में सबसे बड़ी अनूपा दास ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा स्थानीय हिंदी माध्यम कन्या शाला पंचपथ और स्कूली शिक्षा महारानी लक्ष्मीबाई कन्या शाला में की. स्थानीय पीजी कॉलेज से उन्होंने एम.एस.सी फिजिक्स की डिग्री ली।  अनूपा दास दिल्ली में यूपीएससी की पढ़ाई भी कर चुकीं है।

वर्तमान में वे आसना उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में फिजिक्स विषय पर व्याख्याता पद पर पदस्थ है. दरअसल जगदलपुर के पंचपथ में रहने वाली अनूपा दास की माँ सरस्वती दास कैंसर जैसे गंभीर बिमारी से पीड़ित है।  बिमारी की जानकारी मिलने के बाद अनूपा दास अपनी माँ के ईलाज के लिये फ़रवरी माह में मुंबाई चली गई इस बीच मार्च – अप्रेल में लॉक डाउन लग गया।

KBC का सफ़र

माँ बेटी किराये के मकान में रहने को मजबूर हो गये थे. अनलॉक 4 में अनूपा जगदलपुर पहुंची और यहीं से केबीसी (KBC 2020) में जाने प्रयाश किया और वे सफल भी रहीं,अनूपा दास केबीसी के हॉट सीट तक भी पहुँची और अब तक एक करोड़ रुपय जीत चुकीं है। नागपुर से एक टीम जगदलपुर पहुंची थी और उनके रहन सहन से संबंधित फिल्म शूट कर प्रोमों भी तैयार कर चुकीं है।

अमिताभ ने परिवार के बारे में पूछा

अनूपा बतातीं हैं की केबीसी शो के बीच में अमिताभ ने परिवार के बारे में पूछा, अनूपा ने बताया कि उनकी माँ को 2019 में कैंसर हुआ जब जरूरत थी लोगो ने उनका साथ दिया,अमिताभ ने जब अनूपा की आपबीती सुनी तो वह भावुक हो गए और अनूपा की मां को प्रणाम करने लगे। अनूपा दास के पिता पंडित दिनेश दास ज्योतिष है जबकि माता सरस्वती दास रिटायर्ड बैंकर है।  बस्तर का नाम ऊंचा करने पर शहर में उत्कल समाज बेहद खुश है।