spot_img

कांग्रेस की “राजीव युवा मितान क्लब” योजना बंद, खेल मंत्री ने दी जानकारी…

HomeCHHATTISGARHकांग्रेस की "राजीव युवा मितान क्लब" योजना बंद, खेल मंत्री ने दी...

रायपुर। छत्‍तीसगढ़ में पिछली सरकार की “राजीव युवा मितान क्लब” योजना को बंद करने की तैयारी है। इस संबंध में राज्य सरकार जल्द ही निर्णय लेने वाली है। विष्‍णुदेव सरकार में खेल एवं युवक कल्याण मंत्री टंकराम वर्मा ने इसकी जानकारी दी है।

भैयाजी ये भी देखें : कांग्रेस ने 9 ज़िला अध्यक्ष सहित 88 पदाधिकारियों को थमाया नोटिस

मंत्री टंकराम वर्मा ने कहा “पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार की यह योजना अपने लोगों को लाभ पहुंचाने के लिए बनाई गई थी। छत्तीसगढ़ के युवाओं को इससे लाभ नहीं हो रहा था। इसलिए राजीव युवा मितान योजना को बंद कर दिया गया है। हमारी सरकार युवाओं और खिलाड़ियों को आगे बढ़ाएगी।”

दरअसल प्रदेश भर में राजीव युवा मितान क्लब योजना के तहत 13 हजार क्लब का गठन किया गया था, क्लब में 20 से 40 युवा जुड़े हुए थे। हर तीन महीने में 25 हजार रुपये का अनुदान राशि क्लब को दिया जाता था। इस तरह से हर साल क्लब को एक लाख रुपये मिलते थे।

भैयाजी ये भी देखें : धान खरीदी केंद्र में सीएम विष्णु देव ने रुकवाया काफिला, किसानों…

योजना को क्यों बंद कर रही है बीजेपी ?

भारतीय जनता पार्टी ने कांग्रेस सरकार की योजनाओं की समीक्षा कर बंद रही है। राजीव युवा मितान क्लब को बंद करने का कारण बताते हुए मंत्री टंकराम वर्मा ने मीडिया बातचीत करते हुए बताया कि कांग्रेस अपने लोगों को लाभ पहुंचाने के लिए योजना बनाई गई थी। छत्तीसगढ़ के युवाओं को इससे लाभ नहीं हो रहा था, इसलिए राजीव युवा मितान योजना को बंद कर दिया गया है। हमारी सरकार युवाओं और खिलाड़ियों को आगे बढ़ाएगी।