spot_img

सीएम साय बोले, वेंटीलेटर पर कांग्रेस, जल्द ही देश के राजनीतिक नक्शे से होगी विलुप्त

HomeCHHATTISGARHसीएम साय बोले, वेंटीलेटर पर कांग्रेस, जल्द ही देश के राजनीतिक नक्शे...

रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने कहा है कि आज कांग्रेस पार्टी डूबती हुई नाव है। अब तो वह वेंटीलेटर पर चल रही है। बहुत जल्दी यह देश के राजनीतिक नक्शे से विलुप्त होने वाली है। साय ने विश्वास व्यक्त किया कि भाजपा आगामी लोकसभा चुनाव में सभी 11 सीटों पर शानदार ऐतिहासिक जीत दर्ज करेगी। साय मंगलवार को राजधानी में लोकसभा चुनाव के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी के केंद्रीय चुनाव कार्यालय के उद्घाटन कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।

भैयाजी ये भी देखें : छत्तीसगढ़ में हंगामेदार हो सकता है बजट सत्र, 19 दिनों में…

मुख्यमंत्री साय ने कहा कि छत्तीसगढ़ विधानसभा में 54 सीटों और 46 प्रतिशत मत के साथ भाजपा की ऐतिहासिक जीत के लिए कार्यकर्ताओं को बधाई देते हुए कहा कि विधानसभा चुनाव में कार्यकर्ताओं ने अनथक परिश्रम किया और मतदाताओं ने “मोदी की गारंटी” पर भरोसा जताया है। रायपुर लोकसभा सीट पर भाजपा की 8 बार की जीत ने इस लोकसभा क्षेत्र को भाजपा का अभेद्य गढ़ बना दिया है। पिछली बार की तुलना में आगामी लोकसभा चुनाव में रायपुर की सीट हम 5 लाख से ज्यादा मतों से जिताने के लिए हम सब संकल्पित हैं।

मुख्यमंत्री साय ने कहा कि आज भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने कोई राजनीतिक दल और नेता मुकाबले में नहीं है। अपने 10 वर्षों के कार्यकाल में प्रधानमंत्री मोदी के मार्गदर्शन में केंद्र सरकार ने विकास और जनकल्याण के अनेक कार्य तो किए ही हैं, साथ ही धारा 370 हटाने, तीन तलाक पर रोक लगाने, अयोध्या में प्रभु श्री रामलला का भव्य मंदिर बनाने के वैचारिक पृष्ठभूमि के ऐतिहासिक और क्रांतिकारी फैसले भी लिए हैं।

आज विश्व मंच पर मोदी सर्वाधिक लोकप्रिय नेताओं की सूची में अव्वल हैं। यह 140 करोड़ भारतीयों का सम्मान है। प्रधानमंत्री मोदी का ध्येय वाक्य ही सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास है। आज देशभर में भाजपा की राजनीतिक स्वीकार्यता बढ़ी है। देश भाजपा और प्रधानमंत्री मोदी पर विश्वास कर रहा है। भाजपा विरोधी दलों के जाति, धर्म, पंथ के विध्वंसकारी और विभाजनकारी आग्रहों को तोड़कर देश का जनमानस भाजपा की सरकार चुन रहा है। ऐसा स्वर्णिम अवसर आज भाजपा के लिए देशभर में उपस्थित है।

जीतेंगे छत्तीसगढ़ की 11 लोकसभा सीटें

मुख्यमंत्री साय ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में भाजपा छत्तीसगढ़ की सभी 11 लोकसभा सीटें जीतने के लिए प्रतिबद्ध है। विधानसभा चुनाव में मोदी की गारंटी पर प्रदेश की जनता ने भारी विश्वास जताया है तो अब तो लोकसभा चुनाव स्वयं मोदी को फिर से प्रधानमंत्री पद के लिए चुनने का है। इस बार 400 पार का लक्ष्य लेकर कार्यकर्ताओं को जन-जन तक पहुँचकर केंद्र सरकार की उपलब्धियाँ और प्रदेश की डेढ़ माह की भाजपा सरकार द्वारा किए गए कार्यों के बारे में बताना है।

“मोदी की गारंटी” पर हो रहा काम

साय ने प्रदेश में डेढ़ माह की अपनी सरकार के कार्यों की चर्चा करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार भाजपा के संकल्पों और “मोदी की गारंटी“ पर तेजी से काम कर रही है। प्रति एकड़ 21 क्विंटल धान खरीदी, किसानों को दो साल के बकाया बोनस का भुगतान, 18 लाख प्रधानमंत्री आवास के निर्माण की स्वीकृति, पीएससी घोटाले की जाँच सीबीआई को सौंपने जैसे फैसलों पर अमल किया गया है। इस बार धान की बम्पर खरीदी हो रही है और इस वर्ष अब 1.34 लाख मीटरिक टन धान की खरीदी हो चुकी है और अभी 1.50 लाख मीटरिक टन से अधिक धान खरीदी का अनुमान है। महतारी वंदन योजना के लिए भी राशि का प्रावधान हो चुका है और बहुत जल्दी प्रदेश की विवाहित महिलाओं को इसका लाभ मिलना शुरू होगा। गरीब परिवार की महिलाओं को 500 रुपए में गैस सिलेंडर भी मिलना शुरू हो जाएगा।

दुर्ग, महासमुंद में भी शुरू हुए कार्यालय

इसके साथ ही दुर्ग लोकसभा के लिए गंजपारा दुर्ग में केन्द्रीय चुनाव कार्यालय का उद्घाटन उप मुख्यमंत्री एवं प्रदेश के गृह मंत्री विजय शर्मा ने किया वहीं महासमुंद लोकसभा चुनाव के लिए महासमुंद में केन्द्रीय चुनाव कार्यालय का उद्घाटन उप मुख्यमंत्री एवं लोक निर्माण मंत्री अरूण साव ने किया।

भैयाजी ये भी देखें : बैज ने सीएम को लिखा पत्र, बैगा जनजाति मौत मामलें में…

इस अवसर पर पूर्व विधानसभा अध्यक्ष गौरीशंकर अग्रवाल, प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष लक्ष्मी वर्मा, विधायक एवं रायपुर लोकसभा सह संयोजक पुरंदर मिश्रा, गुरू खुशवंत सिंह, विधायक मोतीलाल साहू, अनुज शर्मा, इंद्रकुमार साहू, वन औषधि बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष रामप्रताप सिंह, जिलाध्यक्ष रायपुर शहर जयंती पटेल, गौरीशंकर श्रीवास, अमित साहू, उमेश घोरमोड़े, राजीव चक्रवर्ती, अकबर अली, अंजय शुक्ला, सहित बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता एवं पदाधिकारी मौजूद रहे।