spot_img

छत्तीसगढ़ में हंगामेदार हो सकता है बजट सत्र, 19 दिनों में लगे दो हज़ार से ज़्यादा सवाल

HomeCHHATTISGARHछत्तीसगढ़ में हंगामेदार हो सकता है बजट सत्र, 19 दिनों में लगे...

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा में 5 फरवरी से शुरू होने वाला बजट सत्र हंगामेदार होगा। 1 मार्च तक चलने वाले इस बजट सत्र के लिए सूबे के तमाम विधायक हर दिन सरकार पर सवालों की बौछार करेंगे। इस सत्र में कुल 20 बैठकें होनी है,जिसमें बजट पेश होने के साथ ही तमाम तरह के विधि विधाई कार्य किए जाएंगे।

भैयाजी ये भी देखें : बैज ने सीएम को लिखा पत्र, बैगा जनजाति मौत मामलें में…

बजट सत्र में 5 फरवरी को सबसे पहले राज्यपाल का अभिभाषण होगा, उसी दिन राज्यपाल के अभिभाषण पर कृतज्ञता ज्ञापन किया जाएगा। इसके बाद बजट सत्र की आगामी कार्यवाही चलेगी। इन सब के बीच सरकार को विधायकों के सवालों के जवाब भी देने होंगे।

विधानसभा सचिवालय से मिली जानकारी के मुताबिक 30 जनवरी तक सूबे के तमाम विधायकों ने दो हज़ार से ज़्यादा सवाल दागे है। आंकड़ों के मुताबिक़ महज़ 19 दिनों में कुल 2086 सवाल सचिवालय में पहुंचे है। जिसमें से 994 तारांकित और 988 अतारांकित सवाल है। सवालों की संख्या देखकर बजट सत्र में विपक्ष के तीखे तेवर की उम्मीद है।

ओपी चौधरी पेश करेंगे बजट

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के मंत्रिमंडल में वित्त मंत्री के रूप में ओ पी चौधरी को जिम्मेदारी दी गई है। राज्य सरकार की ओर से ओपी चौधरी विधानसभा में सरकार का बजट पेश करेंगे। विष्णु देव की सरकार का यह पहला बजट होगा, जिसमें मोदी की गारंटी पर कई महत्वपूर्ण घोषणाएं भी हो सकती है। इस लिहाज़ से से यह बजट सत्र सरकार और प्रदेश की जनता दोनों के लिए काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है।