spot_img

केएल राहुल ने साउथ अफ्रीका पर जीत के बाद कहा-ये जीत हमारे लिए मायने रखती है…

HomeSPORTSकेएल राहुल ने साउथ अफ्रीका पर जीत के बाद कहा-ये जीत हमारे...

मुंबई। भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल ने उस मानसिक बदलाव के बारे में खुलासा किया, जिसके कारण केपटाउन में दूसरे मैच में मेजबान दक्षिण अफ्रीका को सात विकेट से हराकर भारत ने सीरीज में 1-1 से बराबरी की। दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला में एक मैच से पिछड़ने के बाद भारत ने दूसरे मैच में वापसी करते हुए सात विकेट से जीत हासिल की और श्रृंखला बराबर कर ली।

भैयाजी ये भी देखें : राईस मिल संचालकों और FCI अफसरों के साथ हुई बैठक…हुई चर्चा…

दूसरे मैच का फैसला 4.5 सेशन, 624 गेंदों (107 ओवर) में होने के साथ केप टाउन टेस्ट मैच खेल के सबसे लंबे प्रारूप के इतिहास में अब तक का सबसे कम समय में पूरा होने वाला मैच बन गया। पिछले टेस्ट मैच पर विचार करते हुए, राहुल ने विपक्ष द्वारा पेश की गई चुनौती को स्वीकार किया। एक मीडिया इंटरव्यूव में राहुल ने कहा “योजना और दृष्टिकोण में थोड़ा बदलाव आया था।”

हम बल्लेबाजी या गेंदबाजी के मामले में अपने पहले मैच के दौरान 100 प्रतिशत नहीं थे, जबकि दक्षिण अफ्रीका ने शानदार प्रदर्शन किया। हम टेस्ट क्रिकेट खेलने का आनंद लेते हैं, अपने देश के लिए खेलना पसंद करते हैं और भारत के बाहर टेस्ट जीतना हमारे लिए बहुत मायने रखता है। पिछले 4-5 वर्षों से हम एक ऐसी टीम हैं जो वास्तव में प्रतिस्पर्धी है और हमने भारत के बाहर श्रृंखलाएं जीती हैं।

भैयाजी ये भी देखें : साल 2020 से गैरहाज़िर था पंचायत सचिव, CEO ने कर दी…

लेकिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हम पहले टेस्ट के लिए तैयार नहीं थे और सेंचुरियन की हार हमारे लिए बड़ा सबक थी। हमें दूसरे टेस्ट से पहले थोड़ा समय मिला और अपनी तैयारी पुख्ता करते हुए शानदार वापसी की। यह बताता है कि हम टेस्ट क्रिकेट खेलने का कितना आनंद लेते हैं और हम अपने देश के लिए खेलने को कितना महत्व देते हैं और भारत के बाहर टेस्ट जीत हमारे लिए कितनी मायने रखती है।